Donald Trump Tweet Signal Trade War With China Likely End - चीन के साथ व्यापार तनाव घटाने का डोनाल्ड ट्रंप ने दिया संकेत, वैश्विक बाजार में आएगी तेजी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन के साथ व्यापार तनाव घटाने का डोनाल्ड ट्रंप ने दिया संकेत, वैश्विक बाजार में आएगी तेजी

us president donald trump and his chinese counterpart xi jinping  file pic

भारतीय बाजार में बुधवार को तेजी का रुझान देखने को मिल सकता है, क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक तनाव कम होने का संकेत दिया है। ट्रंप ने मंगलवार को ट्वीट के जरिए कहा, "चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ टेलीफोन पर बहुत अच्छी बातचीत हुई।"

ट्रंप ने कहा, "अगले सप्ताह जापान में जी-20 सम्मेलन में हमारी मुलाकात होगी। हमारी संबद्ध टीम इस मुलाकात से पहले वार्ता शुरू करेगी।" उनके ट्वीट के कुछ मिनट बाद अमेरिकी वित्तीय बाजार में सकारात्मक रुझान देखने को मिला। 

बाजार विश्लेषकों का कहना है कि इससे दुनियाभर के निवेशकों को राहत मिलेगी, जो व्यापारिक तनाव को लेकर दबाव में थे। भारतीय शेयर बाजार पिछले चार सत्रों की गिरावट के बाद मंगलवार को थोड़ी बढ़त के साथ बंद हुआ।

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के अनुसार, अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक तनाव के कारण वैश्विक अर्थव्यवस्था सुस्ती के दौर से गुजर रही है। व्यापारिक तनाव के कारण कच्चे तेल की मांग कमजोर रहने के कारण कीमतों में पिछले दिनों गिरावट दर्ज की गई, मगर तनाव कम होने से आगे तेल के दाम में भी तेजी आ सकती है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Donald Trump Tweet Signal Trade War With China Likely End