Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Donald Trump Says US Japan Business Announcement in August

अमेरिका-जापान व्यापारिक ऐलान अगस्त में मुमकिन: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि उन्हें जापान के साथ मिलकर एक भयंकर व्यापारिक असंतुलन को ठीक करना है। इस मुद्दे पर अगस्त में बड़ी घोषणा की जा सकती है। माना जा रहा है कि ट्रंप का यह...

एजेंसी टोक्योTue, 28 May 2019 07:32 AM
हमें फॉलो करें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि उन्हें जापान के साथ मिलकर एक भयंकर व्यापारिक असंतुलन को ठीक करना है। इस मुद्दे पर अगस्त में बड़ी घोषणा की जा सकती है। माना जा रहा है कि ट्रंप का यह संकेत अगस्त में जापान पर नई व्यापारिक शर्तें लागू करने से जुड़ा है। ट्रंप चार दिवसीय जापान यात्रा पर आए हुए हैं। समाचार एजेंसी क्योडो ने ट्रंप के हवाले से कहा, ‘व्यापार के लिहाज से मुझे लगता है कि शायद हम अगस्त में कुछ घोषणाएं करेंगे जो दोनों देशों के लिए काफी फायदेमंद होंगी।’

जापान के साथ रिश्तों में स्पष्टता की कमी बताई 
ट्रंप बोले कि अमेरिका के जापान के साथ व्यापारिक रिश्तों में स्पष्टता की कमी है, इसे मिलकर ठीक करना होगा।  साथ कहा कि दोनों देशों के रिश्ते पहले कभी इतने बेहतर नहीं थे जितने अब हैं। उन्होंने यह भी जोड़ा कि आगे की स्थिति जापान में आगामी चुनाव परिणाम पर निर्भर करेगी। 

आबे बोले, बातचीत को तैयार 
आबे ने प्रतिक्रिया में कहा कि वह उत्तर कोरिया, अमेरिका और जापानी अर्थव्यवस्थाओं जैसी वैश्विक चुनौतियों पर व्यापक चर्चा करना चाहते हैं।  जी-20 सम्मेलन को सफल करने के लिए द्विपक्षीय प्रयासों में सहयोग करेंगे। 

साथ में गोल्फ खेला 
व्यापार पर अलग-अलग मतों के बावजूद, दोनों नेताओं ने रविवार को गोल्फ खेला, सूमो पहलवानों की कुश्ती देखी, जहां ट्रंप ने विजेताओं को ट्रॉफी दी। 

नए सम्राट से मिलने वाले पहले वैश्विक नेता बने  
सोमवार को ट्रंप ने पत्नी मेलीनिया ट्रंप के साथ जापान के सम्राट नारूहितो और सम्राज्ञी मसाका से मुलाकात की। हाल में गद्दी पर बैठे नारूहितो से मुलाकात करने वाले ट्रंप पहले वैश्विक नेता हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें