Diwali 2018: Diwali Bumper Offer: From Home Loan to Car Loans These are Discount Offers - Diwali 2018: दिवाली का बंपर ऑफर: होम लोन से कार लोन तक ये हैं डिस्काउंट ऑफर DA Image
12 दिसंबर, 2019|4:43|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Diwali 2018: दिवाली का बंपर ऑफर: होम लोन से कार लोन तक ये हैं डिस्काउंट ऑफर

diwali offer

धनतेरस और दीपावली से पहले उपभोक्ताओं के पास दोहरे लाभ लेने का अवसर है। एक ओर कंपनियां ज्यादातर वस्तुओं पर 30 से 50 फीसदी की छूट दे रही हैं तो दूसरी ओर एनबीएफसी और बैंक जीरो प्रोसेसिंग फीस पर सस्ती ब्याज दर पर लोन दे रहे हैं। ऑनलाइन लोन प्लेटफॉर्म फेयरसेंट.कॉम सिर्फ 9.9 फीसदी ब्याज दर पर पर्सनल लोन दे रहा है। आई2फंडिंग भी 11.99 फीसदी पर पर्सनल लोन पर 50 फीसदी प्रोसेसिंग में छूट दे रहा है। महिलाओं को प्रोसेसिंग फीस पर अतिरिक्त 10% छूट मिल रही है। 

एनबीएफसी भी पीछे नहीं: एनबीएफसी कंपनी माईलोनकेयर 10.75 से 10.99 फीसदी पर पर्सनल लोन दे रहा है। होम लोन ट्रांसफर करने वाले उपभोक्ताओं को बिना कोई प्रोसेसिंग फीस के 8.6 फीसदी की दर से लोन दे रहा है। ।

बैंक भी मौका भुना रहे: धनतेरस और दीपावली के दौरान पूरे साल में सबसे अधिक घर, कार, टीवी, फ्रीज, वाशिंग मशीन, मोबाइल फोन, लैपटॉप आदि की बिक्री होती है। बैंक चंद मिनटों में पर्सनल लोन देने का दावा कर रहे हैं तो क्रेडिट कार्ड से खरीदारी पर कैशबैक और भारी छूट ऑफर कर रहे हैं। वहीं होम और कार लोन पर विशेष ऑफर लेकर आए हैं। एचडीएफसी बैंक कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक्स और फैशन समेत अन्य कई चीजों की खरीदारी के लिए कंज्यूमर लोन दे रहा है। एचडीएफसी की वेबसाइट के मुताबिक प्रोसेसिंग फीस के तौर पर 399 रुपये चुकाने होंगे। इसके बाद जो भी लोन आप लेंगे, उसका भुगतान 3 से 36 महीने की किस्तों में कर सकते हैं। लोन कितनी रकम की मिलेगी यह आपकी पात्रता के आधार पर तय होगी।

क्रेडिट कार्ड पर भी ऑफर: क्रेडिट कार्ड से सामान खरीदने को बैंक और रिटेल स्टोर काफी बढ़ावा दे रहे हैं। त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए बैंक इसके साथ कई और सुविधा भी दे रहे हैं। कई प्रमुख बैंकों ने ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ टाईअप किया है, जो ऑनलाइन खरीददारी पर ईएमआई द्वारा पेमेंट करने की सुविधा दे रही हैं। आप क्रेडिट कार्ड पर पर्सनल लोन भी बिना किसी कागजी दस्तावेज पूरा किए ले सकते हैं। इसके अलावा क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आपको वहां पर भी ईएमआई के द्वारा पेमेंट के ऑप्शन को क्लिक करने का ऑप्शन मिलता है। 

जीरो डाउनपेमेंट: आईसीआईसीआई बैंक कार के 100% ऑन-रोड प्राइस पर त्योहारों के मौसम के दौरान 20 लाख तक कार लोन ऑफर कर रहा है। बैंक का दावा है कि वह इस लोन की प्रक्रिया महज चार घंटे में पूर करेगा। वहीं दूसरी ओर ऑटो और मोटरसाइकिल कंपनियां अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए खरीदारों को विशेष ऑफर दे रही हैँ। मारुति, होंडा, टाटा, टोयोटा, हुंदै और ऑडी जैसी बड़ी कार कंपनियां 30 हजार से लेकर 1.5 लाख रुपये तक की छूट दे रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Diwali 2018: Diwali Bumper Offer: From Home Loan to Car Loans These are Discount Offers