Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Dharmendra Pradhan calls high level meeting says there will be no shortage of petrol-diesel and LPG

कोरोना संकट के बीच बोले धर्मेन्द्र प्रधान, नहीं होगी पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की कमी

देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को रोकने के लिए जहां पूरे देश को तीन हफ्ते के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है तो आवश्यक वस्तुओं की किसी तरह की कमी न हो इसे सुनिश्चित करने के लिए लगातार...

Rajesh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली।Wed, 25 March 2020 08:31 PM
हमें फॉलो करें

देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को रोकने के लिए जहां पूरे देश को तीन हफ्ते के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है तो आवश्यक वस्तुओं की किसी तरह की कमी न हो इसे सुनिश्चित करने के लिए लगातार केन्द्र और राज्य सरकारों की तरफ से प्रयास किए जा रहे हैं।

पेट्रोल, डीजल, एलपीजी सुचारु रुप से जारी रखने के निर्देश

इस बीच, केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने साफ किया है कि देश में कोरोना संकट की इस घड़ी में पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की सप्लाई पर जरा भी असर नहीं होगा।

केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस तथा इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बुधार को मंत्रालय में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। इस बैठक के दौरान अधिकारियों को पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की आपूर्ति सुचारु रूप से जारी रखने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए।

petroleum minister dharmendra pradhan

धर्मेन्द्र प्रधान ने कर्मचारियों की सुरक्षा उपायों की ली जानकारी

इस मौके धर्मेन्द्र प्रधान ने कोरोना महामारी के चलते बनी संकट की इस स्थिति में पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी में काम करने वाले कर्मचारियों के साथ दिन रात इसकी आपूर्ति में जुटे कर्मचारियों की सुरक्षा से जुड़े उपायों की जानकारी ली। इसके अलावा, उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को देश की सेवा में जुटे ऐसे कर्मचारियों के जीवन को सुरक्षित बनाने के लिए हर मुमकिन उपाय करने के भी निर्देश दिए हैं।

बैठक के दौरान दिखी सोशल डिस्टेंसिंग

इस बैठक के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान का असर भी देखने को मिला। अमूमन दर्जनों अधिकारियों की मौजूदगी में होने वाली मंत्रालय की बैठक सिर्फ कुछ ही वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी रही, जबकि केंद्रीय मंत्री के निर्देश पर अन्य वरिष्ठ अधिकारी डिजिटल माध्यम से मीटिंग में शिरकत कर रहे थे।

गौरतलब है कि पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के साथ इस्पात मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले सार्वजनिक उपक्रमों ने कोरोना आपदा के दौरान श्रमिकों और दैनिक वेतनभोगियों के हित में कई अहम कदम उठाए हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें