ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसनिवेश का मौका, आज से ओपन हो रहा है इस कंपनी का IPO; ग्रे मार्केट में ₹65 पहुंचा भाव

निवेश का मौका, आज से ओपन हो रहा है इस कंपनी का IPO; ग्रे मार्केट में ₹65 पहुंचा भाव

धर्माज क्रॉप ग्रार्ड (Dharmaj Crop Guard IPO) का आईपीओ आज यानी सोमवार (28 नवंबर 2022) से ओपन हो रहा है। कंपनी का आईपीओ 30 नवंबर 2022 को खुला रहेगा। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस आईपीओ के विषय में - 

निवेश का मौका, आज से ओपन हो रहा है इस कंपनी का IPO; ग्रे मार्केट में ₹65 पहुंचा भाव
Tarun Singhलाइव मिंट,नई दिल्लीMon, 28 Nov 2022 09:13 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बीते कुछ सप्ताह के दौरान एक के बाद एक कई कंपनियों के आईपीओ (IPO) पर दांव लगाने का मौका निवेशकों को मिल रहा है। लेकिन अगर आप अभी तक आईपीओ के जरिए निवेश करने से चूक गए हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। धर्माज क्रॉप ग्रार्ड (Dharmaj Crop Guard IPO) का आईपीओ आज यानी सोमवार (28 नवंबर 2022) से ओपन हो रहा है। कंपनी का आईपीओ 30 नवंबर 2022 को खुला रहेगा। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस आईपीओ के विषय में - 

क्या है प्राइस बैंड (Dharmaj Crop Guard Price Band)

धर्माज क्रॉप ग्रार्ड के आईपीओ का प्राइस बैंड 216 रुपये से 237 रुपये तक है। इस आईपीओ में कंपनी 216 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर और ऑफर फॉर सेल के तहत 14.83 लाख के शेयरों की पेशकश कर रही है। कंपनी का आईपीओ 28 नवंबर 2022 से 30 नवंबर 2022 यानी बुधवार तक ओपन रहेगा। 

1 शेयर को 10 हिस्सों में बांटने वाली कंपनी दिया 870 प्रतिशत का रिटर्न

क्या है ग्रे मार्केट का हाल? (Dharmaj Crop Guard GMP)

ग्रे मार्केट पर नजर रखे वाले एक्सपर्ट के अनुसार धर्माज क्रॉप ग्रार्ड (Dharmaj Crop Guard) के शेयर ग्रे मार्केट में 65 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। अगर यही ट्रेंड बरकरार रहा तो कंपनी के शेयरों की शानदार लिस्टिंग होगी। बता दें, उम्मीद है कि धर्माज क्रॉप ग्रार्ड बीएसई और एनएसई में 8 दिसंबर 2022 को लिस्ट हो सकती है। 

क्या करती है कंपनी? 

धर्माज क्रॉप ग्रार्ड एक एग्राोकेमिकल कंपनी है। जोकि एग्रोकेमिकल सेक्टर में मैन्युफैक्चरिंग, डिस्ट्रीब्यूशन और मार्केटिंग का काम करती है। कंपनी आईपीओ के जरिए इकट्ठा किए गए फंड का उपयोग सख्या, भरूच जैसी जगहों पर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट बनाने के लिए उपयोग करेगी। 

आईपीओ को लेकर क्या है एक्सपर्ट की सलाह? 

स्वास्तिक इंवेस्टमार्ट के अनुसार, “कीटनाशक इंडस्ट्री में मोमेंटम अपवर्ड की तरफ दिखा रहा है। सरकार का भी रूख एग्रीकल्चर को लेकर काफी सकारात्मक दिखा रहा है। यही वजह है कि घरेलू मार्केट के अलावा एक्सपोर्ट में भी इजाफा होने के पहले गुंजाइश है। कठिन समय में भी कंपनी का प्रॉफिट मार्जिन बढ़ सकता है। इसलिए हम इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने की सलाह देते हैं।”

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)