ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसपहले ही दिन इस IPO ने किया मालामाल, हर शेयर पर 39 रुपये तक का मुनाफा, 16% चढ़ा भाव

पहले ही दिन इस IPO ने किया मालामाल, हर शेयर पर 39 रुपये तक का मुनाफा, 16% चढ़ा भाव

Dharmaj Crop Gaurd Listing: स्टॉक मार्केट में आज गुरुवार को धर्मज क्रॉप गार्ड (Dharmaj Crop Guard)  के शेयरों की लिस्टिंग हो गई है।

पहले ही दिन इस IPO ने किया मालामाल, हर शेयर पर 39 रुपये तक का मुनाफा, 16% चढ़ा भाव
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 08 Dec 2022 11:32 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Dharmaj Crop Gaurd Listing: स्टॉक मार्केट में आज गुरुवार को धर्मज क्रॉप गार्ड (Dharmaj Crop Guard)  के शेयरों की लिस्टिंग हो गई है। अहमदाबाद की एग्रोकेमिकल कंपनी धर्मज क्रॉप गार्ड के शेयरों बीएसई और एनएसई पर जबरदस्त लिस्टिंग हुई है। कंपनी के शेयर बीएसई पर 15.34 पर्सेंट की तेजी के साथ  273.35 रुपये पर लिस्ट हुए। वहीं, एनएसई पर यह शेयर 14.96 पर्सेंट ऊपर चढ़कर 272.45 रुपये पर लिस्ट हुए। आपको बता दें कि आईपीओ का प्राइस बैंड ₹216-237 प्रति शेयर था। हालांकि, लिस्टिंग के कुछ घंटाें के बाद ही शेयर में और तेजी देखने को मिली और यह शेयर बीएसई पर 16.05% चढ़कर 275.05 रुपये पर आ गया। इस हिसाब से दांव लगाने वालों का पहले ही दिन हर शेयर पर 38.05 रुपये का मुनाफा हुआ है।

बता दें कि इससे पहले कंपनी के शेयर प्री-ओपनिंग सेशन के दौरान बीएसई पर 8.23 प्रतिशत की बढ़त के साथ 256 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। बता दें कि, 28 नवंबर से 30 नवंबर 2022 तक ओपन रहे धर्मज क्रॉप गार्ड का आईपीओ 35 गुना सब्सक्राइब किया गया था।  

यह भी पढ़ें- मशहूर शराब कंपनी के IPO पर दांव लगाने की मचेगी होड़ या टूटेगा भम्र ! ग्रे मार्केट भाव में बड़ा फेरबदल

कंपनी का कारोबार
यह कंपनी उत्पादकता और लाभप्रदता को अधिकतम करने के लिए किसानों की सहायता के लिए फसल सुरक्षा समाधान भी प्रदान करती है। कंपनी 25 देशों को कीटनाशक, फंगीसाइड्स, हर्बीसाइड्स, प्लांट ग्रोथ रेगुलेटर, माइक्रो फर्टिलाइजर्स और एंटीबायोटिक जैसे कई एग्रो केमिकल फॉर्मूलेशन निर्यात करती है। 
इलारा कैपिटल (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड और मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल लिमिटेड इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड प्रारंभिक शेयर बिक्री का रजिस्ट्रार है।