Dhanteras se phle sone ke daam me aai badi girawat jaane gold ka bhav - धनतेरस से पहले सोने के दाम में आई बड़ी गिरावट, जानें Gold का भाव DA Image
20 नबम्बर, 2019|10:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धनतेरस से पहले सोने के दाम में आई बड़ी गिरावट, जानें Gold का भाव

gold

विदेशों में रही गिरावट के कारण त्योहारी सीजन के बावजूद दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 105 रुपये फिसलकर 38,985 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। हालांकि, चांदी 509 रुपये चढ़कर 46,300 रुपये प्रति किलोग्राम रही। धनतेरस आने वाला है लेकिन उससे पहले सोने के दाम में गिरावट आ रही है।

लंदन एवं न्यूयॉर्क से प्राप्त जानकारी के अनुसार, गत सप्ताह सोना हाजिर 17.45 डॉलर लुढ़ककर 1,488 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। इससे स्थानीय बाजार में भी कीमत प्रभावित हुई। हालांकि यहां गिरावट कुछ कम देखी गई। त्योहारी मौसम में आम तौर पर देश में सोने की कीमतें चढ़ती हैं। गत सप्ताह रही गिरावट से जेवराती मांग सुस्त रहने के संकेत मिल रहे हैं। बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि अभी मांग उम्मीद के मुताबिक नहीं है,लेकिन धनतेरस के मद्देनजर आने वाले दिनों में मांग बढ़ने की उम्मीद है।

अमेरिकी और चीन के बीच व्यापार युद्ध के समाधान को लेकर हुई वार्ता में सकारात्मक परिणाम निकलने की उम्मीद से विदेशों में दिसंबर का अमेरिकी सोना वायदा भी 16.80 डॉलर टूटकर 1,493.50 डॉलर प्रति औंस बोला गया। चांदी हाजिर सप्ताह भर के उतार-चढ़ाव क बाद सप्ताहांत पर 17.53 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर बंद हुई।
SBI: 1 नवंबर से बदल जाएगा ये नियम, करोड़ों ग्राहकों की सेविंग पर होगा सीधा असर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dhanteras se phle sone ke daam me aai badi girawat jaane gold ka bhav