ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसधनतेरस पर खूब हो रही सोना-चांदी की खरीदारी, सस्ती कीमत की वजह से बढ़ी है डिमांड!

धनतेरस पर खूब हो रही सोना-चांदी की खरीदारी, सस्ती कीमत की वजह से बढ़ी है डिमांड!

इस साल धनतेरस वीकेंड में मनाया जा रहा है, हम उम्मीद करते हैं कि बाजार में गतिविधि बढ़ेगी। उन्होंने बताया कि पिछले तीन-चार दिनों से उपभोक्ता धारणा अच्छी रही है और बिक्री की गति सकारात्मक रही है।

धनतेरस पर खूब हो रही सोना-चांदी की खरीदारी, सस्ती कीमत की वजह से बढ़ी है डिमांड!
Deepak Kumarएजेंसी,नई दिल्लीSat, 22 Oct 2022 08:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वीकेंड के दो दिनों में मनाए जा रहे धनतेरस के पर्व की शनिवार को अच्छी शुरुआत हुई है। अखिल भारतीय रत्न एवं आभूषण घरेलू परिषद के अध्यक्ष आशीष पेठे के मुताबिक दिन की शुरुआत से ही लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इस साल धनतेरस वीकेंड में मनाया जा रहा है, हम उम्मीद करते हैं कि बाजार में गतिविधि बढ़ेगी। उन्होंने बताया कि पिछले तीन-चार दिनों से उपभोक्ता धारणा अच्छी रही है और बिक्री की गति सकारात्मक रही है। उन्होंने कहा कि उद्योग को दो दिन में अच्छे कारोबार की उम्मीद है।
    
पीएनजी ज्वैलर्स के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सौरभ गाडगिल ने कहा कि महाराष्ट्र में सुबह से ही लोगों की संख्या काफी अच्छी रही। लोग या तो अपने पहले से बुक किए गए आभूषण लेने या सोने और चांदी के सिक्के खरीदने के लिए आए। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर हमें इस सप्ताह के अंत में अच्छे धनतेरस की उम्मीद है क्योंकि 47,000 रुपये प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत भी मांग को समर्थन दे रही है।

उत्तर प्रदेश स्थित ऐशप्रा जेम्स एंड ज्वेल्स के निदेशक वैभव सराफ ने कहा कि दो साल बाद इस बार अच्छे धनतेरस की उम्मीद है। ऑल इंडिया जेम एंड ज्वैलरी डोमेस्टिक काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयम मेहरा ने कहा कि मुंबई के जावेरी बाजार में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है और रविवार को इसमें और तेजी आएगी।

ये पढ़ें-प्राइवेट सेक्टर के 3 दिग्गज बैंक, तीनों को ही बंपर मुनाफा, आप भी हैं ग्राहक?

सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स के प्रबंध निदेशक और सीईओ सुवनकर सेन ने कहा कि शुक्रवार से बाजार में काफी सकारात्मकता का माहौल बना है। उन्होंने कहा, चूंकि इस साल धनतेरस सप्ताहांत पर पड़ रहा लिहाजा हमें इसके काफी अच्छा रहने की उम्मीद है। बता दें कि दिवाली से पहले दिन धनतेरस को सोना और चांदी खरीदने के लिए एक शुभ दिन माना जाता है।

जानें Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।