Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Demand of new Apple phones less than last year

पिछले साल के मुकाबले घटी नए एप्पल फोन की डिमांड

एक रिपोर्ट के मुताबिक नए एप्पल फोन की डिमांड पिछले साल के मुकाबले काफी घट गई है। AT&T की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल के अपेक्षा को जिन लोगों ने अपने पुराने आईफोन बदले है उन लोगों में 9 लाख तक की...

लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्लीFri, 13 Oct 2017 12:20 PM
हमें फॉलो करें

एक रिपोर्ट के मुताबिक नए एप्पल फोन की डिमांड पिछले साल के मुकाबले काफी घट गई है। AT&T की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल के अपेक्षा को जिन लोगों ने अपने पुराने आईफोन बदले है उन लोगों में 9 लाख तक की गिरावट देखी गई है। आईफोन 8 और आईफोन X पिछले महीने लॉन्च हुआ था। आईफोन X के लॉन्च के बाद भी आईफोन 8 के डिमांड में गिरावट देखी गई है। लोग आईफोन 8 के बजाय आईफोन X  के मार्केट में आने का इंतजार कर रहे है। हालांकि एक हफ्ते की आईफोन 8 की सेल को देखते हुए यह नहीं कहा जा सकता कि आईफोन 8 फ्लॉप हा या फेल।

मॉर्गन स्टैनले के सर्वे में बताया गया कि यूएस में 34% लोगों का कहना है कि अगर वे न्यू आईफोन लेंगे तो वे आईफोन x लेना पसंद करेंगे। अमरीका में आईफोन 8 की प्री ऑर्डर वॉल्यूम आईफोन 7 और आइफोन 6 के मुकाबले कम है। वहीं चीन में डिमांड और कम रही है। एप्पल दिसंबर क्वार्टर में 4900 करोड़ डॉलर से 5200 करोड़ डॉलर की सेल्स का अनुमान कर रही है। ऊपरी स्तर छूने पर सेल्स 3.3 लाख करोड़ रुपए के बराबर होगी। कंपनी के मुताबिक उसने इस सेल्स अनुमान में आईफोन एक्स में देरी के असर को भी जोड़ लिया है। 
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें