Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Delhivery Q1 results after ipo logistics firm post net loss 399 crore rupees revenue growth 32 pc - Business News India

IPO से मालामाल करने वाली इस कंपनी का आया रिजल्ट, जून तिमाही में हुआ ₹399 करोड़ का घाटा, रेवेन्यू 32% बढ़ा

लॉजिस्टिक्स फर्म का अप्रैल से जनू के बीच काॅन्सोलिडेटेड नेट लाॅस बढ़कर 399 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले साल की इसी तिमाही में ₹129.6 करोड़ का नुकसान हुआ था।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 9 Aug 2022 11:42 AM
हमें फॉलो करें

Delhivery Q1 results: शेयर बाजार में डेल्हीवरी लिमिटेड (Delhivery Ltd) ने इस साल मई महीने में डेब्यू किया था और अब इस कंपनी ने जून तिमाही के नतीजें जारी किए हैं। लॉजिस्टिक्स फर्म का अप्रैल से जनू के बीच काॅन्सोलिडेटेड नेट लाॅस बढ़कर 399 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले साल की इसी तिमाही में ₹129.6 करोड़ का नुकसान हुआ था। हालांकि, चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू साल-दर-साल (YoY) में 32% बढ़ा है और यह 1,745.7 करोड़ रुपये हो गया।

कंपनी ने क्या कहा?
कंपनी ने कहा, "PTL कारोबार में हमें नुकसान हुआ है। हमारा ईबीआईटीडीए मार्जिन अस्थायी रूप से प्रभावित हुआ। हालांकि, पीटीएल फ्रेट वॉल्यूम में सुधार जारी है और एक्सप्रेस पार्सल शिपमेंट में बढ़ोतरी भी जारी है। पार्ट ट्रक लोड सर्विसेज से कंपनी का रेवेन्यू साल दर साल में 16% कम होकर 259 करोड़ रुपये हो गया। वहीं, कंपनी ने बताया कि मजबूत शिपमेंट बढ़ोतरी और नए ग्राहक जुड़ने के कारण एक्सप्रेस पार्सल सेवाओं से रेवेन्यू सालाना आधार पर 34% बढ़ गया और यह 1,051 करोड़ रुपये हो गया।

आईपीओ प्राइस से 31% मुनाफा में शेयर
डेल्हीवरी के शेयर अपने आईपीओ इश्यू प्राइस ₹487 से 31% अधिक हैं। आपको बता दें कि सप्लाई चेन कंपनी का आईपीओ (IPO) 24 मई, 2022 लिस्ट हुआ था। इस इश्यू को 1.63 गुना सब्सक्राइब किया गया था। डेल्हीवरी एक्सप्रेस पार्सल डिलीवरी, हेवी माल डिस्ट्रिब्यूटर और वेयरहाउसिंग समेत लाॅजिस्टिक सर्विस की एक पूरी चेन प्रोवइड करती है। बता दें कि कंपनी के शेयर शुक्रवार को 1.23 पर्सेंट चढ़कर 641.50 रुपये पर बंद हुए हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें