DA Image
28 अक्तूबर, 2020|5:21|IST

अगली स्टोरी

दुनिया के शीर्ष 10 बाजारों में ऐसे शुमार हो गया दिल्ली-एनसीआर

uber

ऐप पर टैक्सी बुकिंग सेवा देने वाली कंपनी उबर के लिए दिल्ली-एनसीआर सितंबर में उसके शीर्ष 10 वैश्विक बाजारों में से एक रहा। कंपनी ने सोमवार को कहा कि यहां लोगों ने हर सप्ताह 10 लाख से ज्यादा यात्राएं उबर से की। कंपनी के मंच पर बुक की गयी यात्राओं के आधार पर उबर ने यह जानकारी दी। कंपनी के शीर्ष 10 वैश्विक बाजारों में दिल्ली-एनसीआर एकमात्र भारतीय क्षेत्र रहा।  कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह उसके वैश्विक कारोबार में दिल्ली और भारत की रणनीतिक अहमियत को दिखाता है।

सुबह आठ से 10 बजे का समय सबसे व्यस्त 

कंपनी ने कहा, ''लंबे लॉकडाउन के बाद दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने फिर से यात्राएं शुरू की हैं। आंकड़े दिखाते हैं कि लोगों के बीच आवागमन के लिए कार की वरीयता बढ़ी है। इसके बाद ऑटोरिक्शा और मोटरसाइकिल का स्थान है। मार्च में घोषित लॉकडाउन का असर उबर और ओला जैसी कंपनियों पर भी पड़ा। धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से हटाए गए लॉकडाउन के बाद इन कंपनियों ने भी अपना परिचालन शुरू किया है। बयान के मुताबिक लंबी दूरी की यात्राओं में भी बढ़ोत्तरी हुई है। सवेरे आठ से 10 बजे का समय सबसे व्यस्त समय और सोमवार से शुक्रवार सप्ताह के सबसे व्यस्त दिन रहे।

यह भी पढ़ें: अडाणी एंटरप्राइजेज में एक रुपये निवेश का रिटर्न अब 800 गुना : गौतम अडाणी

उबर के भारत और दक्षिण एशिया कारोबार के अध्यक्ष प्रभजीत सिंह ने कहा कि सितंबर में यात्रा की संख्या के हिसाब से उबर के शीर्ष 10 वैश्विक बाजारों में दिल्ली का शामिल होना रोमांचक है। यह उबर के कारोबार वृद्धि में भारत के योगदान को दिखाता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi NCR ranks among top 10 markets of the world