Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Delhi HC refuses to stay lookout circular issued against Ashneer Grover wife Madhuri - Business News India

BharatPe फ्रॉड: अशनीर ग्रोवर, उनकी पत्नी ने लुक आउट सर्कुलर पर अदालत का रुख किया

बता दें कि पिछले साल नवंबर में दंपति के खिलाफ आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया था। इसको रद्द करने की मांग करते हुए दंपति ने अदालत का रुख किया है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 1 Feb 2024 10:45 PM
हमें फॉलो करें

फिनटेक फर्म भारतपे के पूर्व को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दरअसल, पिछले साल नवंबर में दंपति के खिलाफ आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया था। इसको रद्द करने की मांग करते हुए दंपति ने अदालत का रुख किया है। अदालत ने मामले की सुनवाई की और 8 मई तक के लिए स्थगित कर दिया।

क्या कहा अदालत ने
न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद ने सुनवाई के दौरान अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी को कुछ समय के लिए प्रतीक्षा करने की सलाह दी। अदालत ने कहा कि दिल्ली पुलिस को जांच में कुछ समय लगेगा। हम इसे मई में करेंगे। इस समय पूरी तरह से यह कहना कि लुक आउट नोटिस अनुचित है, सही नहीं है।

क्या कहा ग्रोवर के वकील ने
ग्रोवर दंपति का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने कहा कि उन्होंने जांच में सहयोग किया है और उनके खिलाफ कई कार्यवाही चल रही हैं। उन्होंने इस आधार पर लुक आउट नोटिस को रद्द करने की मांग की कि यह अनुचित था क्योंकि याचिकाकर्ता नियमित रूप से जांच अधिकारी के सामने पेश हो रहे थे और जांच में सहयोग कर रहे थे।

उन्हें पहली बार सूचित किया गया था कि उनके खिलाफ लुक आउट जारी की गई थी जब उन्हें 16 नवंबर, 2023 को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया था। तब वे अमेरिका की यात्रा करने वाले थे। हिरासत में लेने के बाद उन्हें बताया गया कि लुक आउट 6 नवंबर 2023 से चालू है।

भारतपे के को-फाउंडर हैं अशनीर ग्रोवर: अशनीर ग्रोवर भारतपे के को-फाउंडर और पूर्व एमडी हैं। इसके अलावा माधुरी जैन कंपनी की ऑपरेशंस हेड थीं। उन्होंने 2022 की शुरुआत में कंपनी छोड़ दी। दिसंबर 2022 में, भारतपे ने दंपति के खिलाफ शिकायत दर्ज की। मई 2023 में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। जानकारी के लिए बता दें कि भारतपे  ने लगभग 81 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें