ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Businessdefense stock HAL Share surged 4 percent today after signed mou with airbus

डिफेंस स्टॉक को लेकर आई तगड़ी खबर, निवेशक हुए गदगद, शेयर चढ़े

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL Share) के शेयर करीब 4 प्रतिशत की तेजी के साथ 2110.50 रुपये के लेवल पर पहुंच गए थे। यह कंपनी का 52 वीक हाई है। कंपनी के शेयरों में आई तेजी की वजह एक कॉन्ट्रैक्ट है।

डिफेंस स्टॉक को लेकर आई तगड़ी खबर, निवेशक हुए गदगद, शेयर चढ़े
Tarun Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 10 Nov 2023 03:43 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के शेयर करीब 4 प्रतिशत की तेजी के साथ 2110.50 रुपये के लेवल पर पहुंच गए थे। यह कंपनी का 52 वीक हाई है। कंपनी के शेयरों में आई तेजी की वजह एक कॉन्ट्रैक्ट है। एचएएल और एयरबस के बीच एक कॉन्ट्रैक्ट हुआ है। इस समझौते के तहत ये दोनों कंपनियां A-320 फैमिली एयरक्राफ्ट के लिए रिपेयर सेंटर बनाएंगी। इसी खबर ने शेयरों में तेजी लाई है। 

दिवाली से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, कर्मचारियों को मिलने लगा ब्याज का पैसा 

इस समझौते के तहत एयरबस A-320 फैमिली एयरक्रॉफ्ट के लिए टूल पैकेज और स्पेशल कंसल्टिंग सर्विसेज HAL को MRO सेंटर बनाने के लिए देगा। एचएएल की तरफ से स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में कहा गया है कि इस पार्टनरशिप के जरिए एचएएल और एयरबस MRO सर्विसेज के बढ़ते डिमांड को पूरा करने का प्रयास करेगा। 

10 टुकड़ो में बंट जाएगा शेयर, 4 महीने पहले आया था आईपीओ 

नवंबर 2024 से शुरू होगा सेंटर! 

HAL ने कहा है कि डीजीसीए के अप्रूवल के बाद MRO सेंटर नवंबर 2024 में शुरू हो जाएगा। कंपनी ने बताया कि इस पार्टनरशिप से मेक इन इंडिया मिशन को बल मिलेगा। साथ ही एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस के मामले में आत्मनिर्भर हो पाएंगे। बता दें, पिछले कुछ सालों से भारत के डिफेंस सेक्टर को लेकर लगातार अच्छी खबरें आ रही हैं। सरकार का भी फोकस इस सेक्टर पर बहुत है। 

1 साल में 65 प्रतिशत का रिटर्न 

शुक्रवार को कंपनी के शेयर 1.32 प्रतिशत की तेजी के साथ 2056.95 रुपये के लेवल पर पहुंचकर बंद हुआ था। पिछले 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 36 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, बीते एक साल में इस सरकारी डिफेंस कंपनी के शेयरों में 65 प्रतिशत से अधिक की उछाल आई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें