ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessDefense stock Bharat Electronics share price below 150 rupees q2 result are goods

150 रुपये से कम है डिफेंस स्टॉक का भाव, Q2 से नतीजों से बंधी आस

अगर आप किसी डिफेंस स्टॉक (Defense) पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics) एक अच्छा विकल्प हो सकता है। कंपनी के शेयरों का भाव 150 रुपये से कम है।

150 रुपये से कम है डिफेंस स्टॉक का भाव, Q2 से नतीजों से बंधी आस
Tarun Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 Nov 2023 04:03 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप किसी डिफेंस स्टॉक (Defense) पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Ltd) एक अच्छा विकल्प हो सकता है। कंपनी के शेयरों का भाव 150 रुपये से कम है। सितंबर तिमाही में कंपनी का प्रदर्शन भी शानदार रहा था। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में सरकार की हिस्सेदारी 51 प्रतिशत से अधिक की है। आइए डीटेल्स में जानते हैं - 

शानदार तिमाही नतीजों से बंधी आस 

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के लिए सितंबर क्वार्टर का रिजल्ट शानदार साबित हुआ है। कंपनी का रेवन्यू सितंबर तिमाही में 4009 करोड़ रुपये रहा है। जबकि इस दौरान नेट प्रॉफिट 789 करोड़ रुपये का रहा था। जोकि पिछले साल के सितंबर तिमाही की तुलना में 47 प्रतिशत अधिक है। बता दें, सितंबर क्वार्टर में पिछले वित्त वर्ष के दौरान कंपनी को 538 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ था।

यह भी पढ़ेंः 2 टुकड़ों में बंटने जा रहा है शेयर, रिकॉर्ड डेट 15 दिसंबर से पहले  

शेयर बाजार में कंपनी का दमदार प्रदर्शन 

शुक्रवार को भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के एक शेयर की कीमत बाजार बंद होने के समय 140.35 रुपये के लेवल पर थी। बीते 6 महीने के दौरान डिफेंस स्टॉक की कीमतों में 29 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। वहीं, पिछले एक साल में यह स्टॉक पोजीशनल निवेशकों को 31 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें