अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिसंबर धमाकाः कारों पर नौ लाख रुपये तक की छूट, जानें कंपनियों के ऑफर

मारुति ऑल्टो पर 35 हजार रुपये तक छूट दे रही है कंपनी
मारुति ऑल्टो पर 35 हजार रुपये तक छूट दे रही है कंपनी

आप सस्ते में कार खरीदने का मौका तलाश रहे हैं तो आपके लिए बेहतर अवसर है। कई कार कंपनियां दिसंबर में कार खरीदने पर नौ लाख रुपये तक की छूट देने की पेशकश कर रही हैं। इसमें मारुति से लेकर लक्जरी कार बनाने वाली ऑडी भी शामिल है।

मारुति पर कितनी छूट
देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ऑल्टो से लेकर सियाज तक पर 90 हजार रुपये तक की छूट की पेशकश कर रही है। ऑल्टो पर कंपनी 35 हजार रुपये तक की छूट दे रही है. वहीं सियाज डिजल पर 90 हजार रुपये तक छूट की पेशकश कर रही है। कंपनी इसके अलावा वैगनआर, स्विफ्ट, सेलेरियो और अर्टिगा पर भी आकर्षक छूट दे रही है। वैगनआर पर 30 से 40 हजार रुपये की छूट दे रही है। जबकि स्विफ्ट पर 15 से 20 हजार रुपये की छूट की पेशकश कर रही है।

इन्फोटेन्मेंट सिस्टम पर 10 हजार रुपये तक की अतिरिक्त छूट दे रही यह कंपनी
इन्फोटेन्मेंट सिस्टम पर 10 हजार रुपये तक की अतिरिक्त छूट दे रही यह कंपनी

हुंडई भी पीछे नहीं
देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी हुडंई मोटर इंडिया अपने विभिन्न मॉडलों पर 65 हजार रुपये से लेकर 90 हजार रुपये तक छूट दे रही है। कंपनी जिन मॉडलों पर छूट दे रही है उनमें इयोन, ग्रांड आई10, ईलिट आई20 और एक्सेंट शामिल है।  ईलिट आई20  पर कपनी 60 हजार रुपये तक की छूट दे रही है। हालांकि, क्रेटा और वरना पर  किसी भी तरह का ऑफर नहीं है। कंपनी इन्फोटेन्मेंट सिस्टम पर 10 हजार रुपये तक की अतिरिक्त छूट दे रही है।

एक रुपये में कार दे रही है यह कंपनी
एक रुपये में कार दे रही है यह कंपनी

देश की सबसे बड़ी वाहन कंपनी टाटा मोटर्स सिर्फ एक रुपये में कार खरीदने का ऑफर दे रही है। इसके अलावा कंपनी ने अपने विभिन्न मॉडलों पर एक लाख रुपये तक छूट देने की पेशकश की है। कंपनी अपनी छोटी कार टियागो पर 26 हजार रुपये तक छूट दे रही है। जबकि सफारी स्टॉर्म पर एक लाख रुपये और इस साल पेश नई एसयूवी हेक्सा पर 78 हजार रुपये तक की छूट दे रही है। यह छूट दिसंबर में कार खरीदन वाले ग्राहकों को ही मिलेगा। 

कारों पर सबसे ज्यादा छूट दे रही यह कंपनी,जानें कितना होगा फायदा
कारों पर सबसे ज्यादा छूट दे रही यह कंपनी,जानें कितना होगा फायदा

ऑडी दे रही सबसे बड़ा ऑफर
जर्मन कंपनी ऑडी अपनी कारों पर सबसे अधिक 8.85 लाख रुपये छूट की पेशकश कर रही है। उसके विभिन्न मॉडलों पर छूट 3.41 लाख रुपये से लेकर 8.85 लाख रुपये तक है। बाजार के जानकारों का कहना है कि बहुत जल्द अन्य कंपनियां भी इस होड़ होड़ में शामिल हो सकती हैं।

क्यों मिल रहे हैं ऑफर
दिसंबर के बाद कारों का निर्माण वर्ष बदल जाता है। ऐसे में दिसंबर में खरीदी हुई कार केवल एक माह बाद जनवरी में एक साल पुरानी कारों की श्रेणी में शामिल हो जाती है। इसे दोबारा बेचने पर 10 से 20 फीसदी तक दाम कम मिलते हैं। ऐसे में खरीदार दिसंबर में कार खरीदने से परहेज करते हैं। यही वजह है कि कंपनियां भारी भरकम छूट देकर अपनी कारों के स्टॉक को खत्म करना चाहती हैं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:December explosions discount up to Rs 9 lakhs on cars know companies offer