ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessDB Realty Share surges up to 4 percent after promoters sell 1 46 crore share Business News India

कर्ज फ्री हो रही यह कंपनी, शेयर खरीदने टूटे निवेशक, ₹211 पर पहुंचा भाव

DB Realty Share: डीबी रियल्टी के शेयर मंगलवार को शुरुआती कारोबार में 3.42% उछलकर ₹211.40 पर पहुंच गए। कंपनी के प्रमोटर समूह ने 1.46 करोड़ शेयर बेचे हैं।

कर्ज फ्री हो रही यह कंपनी, शेयर खरीदने टूटे निवेशक, ₹211 पर पहुंचा भाव
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 Nov 2023 02:27 PM
ऐप पर पढ़ें

DB Realty Share: डीबी रियल्टी के प्रवर्तकों ने कंपनी में करीब तीन प्रतिशत हिस्सेदारी 301 करोड़ रुपये में बेच दी है। कर्ज चुकाने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है। मुंबई स्थित कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा, ''प्रवर्तक समूह ने कंपनी के 1.46 करोड़ शेयर यानी 2.91 प्रतिशत हिस्सेदारी बेची है। उक्त शेयरों की बिक्री से 301 करोड़ रुपये जुटाए गए।''  इससे कंपनी को कर्ज फ्री होने में मदद मिलेगी।डीबी रियल्टी के शेयर मंगलवार को शुरुआती कारोबार में 3.42% उछलकर ₹211.40 पर पहुंच गए।  

कंपनी ने क्या कहा
प्रमोटर्स समूह ने संबंधित लेनदेन और असुरक्षित ब्याज मुक्त ऋण के पुनर्भुगतान के रूप में आय का एक बड़ा हिस्सा कंपनी में निवेश किया है। डीबी रियल्टी ने कहा, ''इस कोष के जरिए कंपनी अपना संपूर्ण ऋण चुकाने में सक्षम हो गई है। कंपनी 30 नवंबर 2023 को या उससे पहले एकल आधार पर ऋण मुक्त हो जाएगी।''

अडानी के शेयरों में तूफानी तेजी, शेयर खरीदने की मची लूट, इस खबर का असर 

क्या है योजना
कंपनी की  योजना  एक पर्याप्त सालाना पोर्टफोलियो बनाना है और 2028 तक मुंबई सीबीडी में 2.00 मिलियन वर्ग फुट से अधिक प्राइम लीज योग्य कार्यालय स्थान रखने की उम्मीद है। डीबी रियल्टी देश में टॉप-लिस्टेड संस्थाओं में से एक है। इक्विटी आधार और मार्केट कैप के आधार पर शीर्ष 10 रियल एस्टेट सूचीबद्ध कंपनियों में से एक है। कंपनी ने आज एक नियामक फाइलिंग में कहा, विशेष रूप से, कर कटौती के बाद आय का एक बड़ा हिस्सा प्रमोटरों द्वारा संबंधित पार्टी लेनदेन और असुरक्षित ब्याज मुक्त लोन  के पुनर्भुगतान के रूप में कंपनी में पुनर्निवेश किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें