ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसइस पेनी टोकन ने 7 दिन में निवेशकों को बना दिया अरबपति, 1000 रुपये के बन गए 2,989 करोड़ रुपये 

इस पेनी टोकन ने 7 दिन में निवेशकों को बना दिया अरबपति, 1000 रुपये के बन गए 2,989 करोड़ रुपये 

Multibagger return: कप्टोकरेंसी का मार्केट (Crypto market) जोखिमों से भरा है। क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के मामले में कुछ कहा नहीं जा सकता है, शायद ही कोई इसका भविष्यवाणी कर सकता है। कहो तो हाथ...

इस पेनी टोकन ने 7 दिन में निवेशकों को बना दिया अरबपति, 1000 रुपये के बन गए 2,989 करोड़ रुपये 
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Jan 2022 11:58 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

Multibagger return: कप्टोकरेंसी का मार्केट (Crypto market) जोखिमों से भरा है। क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के मामले में कुछ कहा नहीं जा सकता है, शायद ही कोई इसका भविष्यवाणी कर सकता है। कहो तो हाथ लगाते ही मिट्टी सोना बन जाए नहीं तो हाथ में आया सोना भी मिट्टी हो जाए। इन दिनों क्रिप्टो मार्केट में रिकवरी देखी जा रही है, इस बीच एक अन्य गुमनाम क्रिप्टो टोकन ने अपने निवेशकों को छप्पड़फाड़ रिटर्न देकर चौंका दिया है। 

7 दिन में निवेशक बन गए करोड़पति 
इस गुमनाम क्रिप्टो टोकन का नाम है- एकता (Ekta)। फिलहाल इस टोकन के बारे में ज्यादा कुछ स्पष्ट नहीं है लेकिन पिछले सात दिनों में इस टोकन ने जो मल्टीबैगर रिटर्न दिया है उससे यह चर्चा में जरूर है। Coinmarketcap.com के मुताबिक, एकता ने पिछले सात दिनों में अपने निवेशकों को करीब 2,893,266,376 फीसदी का भारी रिटर्न दिया है। इसका मतलब है कि इस टोकन ने 1,000 रुपये के निवेश को 2,989.32 करोड़ रुपये में बदल दिया है। 

यह भी पढ़ें- Mutual Fund: निवेश की इस खास ट्रिक से आप कम समय में बन जाएंगे करोड़पति, जानिए कैसे?

जानिए क्रिप्टो टोकन के बारे में- 
एकता एक ब्लॉकचेन करेंसी है। इसने हाल ही में सीड फंडिंग और निजी बिक्री में $ 5 मिलियन से अधिक जुटाए हैं। हालांकि, इस टोकन का मार्किट कैप 5 मिलियन डॉलर से कम है। ट्रेडेड वॉल्यूम में 92 प्रतिशत की गिरावट है। coinmarketcap के आंकड़ों से पता चलता है कि इस क्रिप्टोकरेंसी की टोटल सप्लाई 12,097,924 है और मैक्सिमम लिमिट 420,000,000 टोकन है।

यह भी पढ़ें- Gold-Silver Price: हफ्तेभर में सोना हुआ इतना महंगा तो चांदी 1,868 रुपये चढ़ी, जानें गोल्ड-सिल्वर का लेटेस्ट रेट

भारत में क्रिप्टो का मार्केट 
आपको बता दें कि भारत पूरी दुनिया में Crypto का सबसे बड़ा बाजार है और भारत में जितने लोगों ने शेयर मार्केट में पैसा नहीं लगाया है, उससे कई गुना ज्यादा लोगों ने पिछले 2 वर्षों में क्रिप्टो में निवेश किया है। भारत के क्रिप्टो के करीब 10 करोड़ निवेशक हैं। फिलहाल यहां क्रिप्टो को लेकर कोई रेगुलेशन नहीं है और न ही यह बैन है।

epaper