Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Credit Suisse Stopped accepting bonds of Gautam Adani Group companies - Business News India

हिंडनबर्ग के बाद अडानी ग्रुप को क्रेडिट सुइस ने दिया बड़ा झटका, धड़ाम हो गए शेयर

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि क्रेडिट सुइस ग्रुप एजी ने अपने प्राइवेट बैंकिंग क्वाइंट्स से मार्जिन लोन के लिए बतौर कोलेट्रल गौतम अडानी ग्रुप की कंपनियों के बॉन्ड्स लेने बंद कर दिए हैं।

Vishnu लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 1 Feb 2023 05:27 PM
पर्सनल लोन

अडानी ग्रुप (Adani Group) के शेयर बुधवार को फिर धड़ाम हो गए। सबसे ज्यादा 35% तक की गिरावट अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में आई। अडानी ग्रुप के शेयरों में यह गिरावट ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के बाद आई है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि क्रेडिट सुइस ग्रुप एजी ने अपने प्राइवेट बैंकिंग क्वाइंट्स से मार्जिन लोन के लिए बतौर कोलेट्रल गौतम अडानी ग्रुप की कंपनियों के बॉन्ड्स लेने बंद कर दिए हैं।

अडानी ग्रुप की इन कंपनियों के नोट्स को जीरो लेडिंग वैल्यू
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, स्विस लेंडर क्रेडिट सुइस ग्रुप एजी की प्राइवेट बैंकिंग इकाई ने अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन, अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई लिमिटेड की तरफ से बेचे गए नोट्स को जीरो लेंडिंग वैल्यू दी है। पहले, क्रेडिट सुइस ग्रुप की प्राइवेट बैंकिंग इकाई ने अडानी पोर्ट्स नोट्सस के लिए करीब 75 पर्सेंट की लेंडिंग वैल्यू ऑफर की थी। 

35% तक गिर गए अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर
क्रेडिट सुइस ग्रुप एजी से जुड़ी खबर सामने आने के बाद अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर बुधवार को दिन के कारोबार के दौरान 34.3 पर्सेंट तक टूट गए। कारोबार के आखिर में अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 28.45 पर्सेंट की गिरावट के साथ 2128.70 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं। अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन के शेयर करीब 20 पर्सेंट की गिरावट के साथ 492.15 रुपये पर बंद हुए। वहीं, अडानी टोटल गैस के शेयर 10 पर्सेंट के लोअर सर्किट के साथ 1901.65 रुपये पर बंद हुए। 

अडानी पावर और अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर भी लुढ़के
अडानी पावर के शेयर बुधवार को 5 पर्सेंट के लोअर सर्किट के साथ 212.75 रुपये पर बंद हुए। वहीं, अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर भी करीब 6 पर्सेंट गिरकर 1153.35 रुपये पर बंद हुए हैं। अडानी विल्मर के शेयरों में भी 5 पर्सेंट का लोअर सर्किट लगा और कंपनी के शेयर 443.60 रुपये पर बंद हुए हैं। एसीसी लिमिटेड के शेयर भी 6 पर्सेंट से ज्यादा की गिरावट के साथ 1844.40 रुपये पर बंद हुए। वहीं, अंबुजा सीमेंट के शेयर करीब 17 पर्सेंट की गिरावट के साथ 334.60 रुपये पर बंद हुए हैं।

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें