Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Crayons Advertising will launched next week price band 62 to 65 rupees gmp surges at 35 rupees - Business News India

₹62 से ₹65 रुपये है IPO प्राइस, अगले सप्ताह से आप कर सकेंगे निवेश, लिस्टिंग पर बंपर मुनाफे के संकेत

भारत की सबसे बड़ी एड एजेंसी क्रेयॉन्स एडवरटाइजिंग (Crayons Advertising) ने अपने आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) के लिए इश्यू प्राइस तय कर दिया है। इस IPO का इश्यू प्राइस ₹62 से ₹65 प्रति शेयर है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 17 May 2023 03:20 PM
हमें फॉलो करें

SME IPO: भारत की सबसे बड़ी एड एजेंसी क्रेयॉन्स एडवरटाइजिंग (Crayons Advertising) ने अपने आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) के लिए इश्यू प्राइस तय कर दिया है। इस IPO का इश्यू प्राइस ₹62 से ₹65 प्रति शेयर है। यह SME IPO अगले हफ्ते निवेशकों के लिए खुलेगा। क्रेयॉन्स एडवरटाइजिंग एसएमई आईपीओ का वर्तमान जीएमपी (GMP) ₹35 है। बता दें कि यह शेयर बाजार में लिस्टेड होने वाली पहली एड एजेंसी होगी। यह है IPO की डिटेल:

क्रेयॉन्स एडवरटाइजिंग IPO में 64.30 लाख इक्विटी शेयर ऑफर कर रही है। इनमें से 30.52 लाख शेयर क्यूआईबी के लिए रखे गए हैं, 9.18 लाख शेयर एचएनआई के लिए रिजर्व हैं और 21.38 शेयर खुदरा निवेशकों को दिए जाएंगे। इस IPO की कॉर्पोरेट कैपिटल वेंचर लीड मैनेजर है, और स्काईलाइन फाइनेंशियल सर्विस रजिस्ट्रार जारीकर्ता है। कंपनी के शेयर एनएसई इमर्ज पर लिस्ट होंगे। 

₹41.79 करोड़ जुटाने की योजना
इस आईपीओ के जरिए कंपनी की योजना ₹41.79 करोड़ जुटाने की है। IPO से जुटाई गई रकम को क्रेयॉन्स अपने फिल्म और एनीमेशन स्टूडियो स्थापित करने के अलावा एआर, वीआर समेत अन्य तकनीक को डेवलप करने पर जोर देगी। 

कैसे थे नतीजे
बता दें कि FY23 की नौ महीने की अवधि में क्रेयॉन्स एडवरटाइजिंग ने ₹203.75 करोड़ का राजस्व और ₹12.67 करोड़ का नेट प्रॉफिट हासिल किया। वहीं, FY22 में कंपनी ने कुल ₹194.05 करोड़ का राजस्व और ₹1.61 करोड़ का प्रॉफिट दर्ज किया। इस कंपनी की स्थापना 1986 में हुई थी। 

यह है प्लान
इससे पहले क्रेयॉन्स ने अपनी विस्तार योजनाओं की घोषणा की है। क्रेयॉन्स एडवरटाइजिंग के अधिकारी आश्रय ललानी ने कहा, "हम एक महत्वपूर्ण भारतीय डायस्पोरा के साथ मध्य पूर्व, अमेरिका और यूके में मजबूत उपस्थिति की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए नए अधिग्रहण की कोशिश की जाएगी "

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें