DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसEMI पर बिक रहे गाय के गोबर के दीये और आम के पत्ते, कीमत सुनकर रह जाएंगे दंग

EMI पर बिक रहे गाय के गोबर के दीये और आम के पत्ते, कीमत सुनकर रह जाएंगे दंग

दृगराज मद्धेशिया,नई दिल्लीDrigraj Madheshia
Wed, 27 Oct 2021 11:11 AM
EMI पर बिक रहे गाय के गोबर के दीये और आम के पत्ते, कीमत सुनकर रह जाएंगे दंग

दिवाली पर दीयों, वंदनवार, पटाखे, मिठाइयां, कैंडल, पूजा सामग्री, घी, तेल जैसी चीजों का बेहद महत्व है। बाजार में आपको मिट्टी के दीये तो मिल जाएंगे पर क्या आपको गाय के गोबर से बने खूबसूरत दीए मिलेंगे? शायद नहीं। अब गोबर से बने दीये अमेजन पर मिल रहे हैं, वह भी ईएमआई और कैश बैक ऑफर के साथ।

ई-कामर्स कंपनियों के जरिए आपको घर बैठे ईएमआई पर टीवी, फ्रीज, मोबाइल जैसी चीजें तो बेहद आसानी से उपलब्ध करा रही हैं पर क्या आपने कभी सोचा था कि पूजा-पाठ के लिए गाय का गोबर, आम के पत्ते, बेल पत्र, कंडे आदि भी घर बैठे ईएमआई पर मिलेंगे। जी हां, यह सच है। गांवों में कभी मुफ्त मिलने वाले आम के पत्ते, गाय का गोबर और कंडा अब ई-रिटेलिंग कंपनी अमेजन पर ऑनलाइन बिक रहे हैं। 

गोबर के दीये 320 रुपये में

अमेजन पर कैश बैक और नो कास्ट ईएमआई ऑफर के साथ गाय के गोबर से बने दीये बिक रहे हैं। 36 दीयों का यह पैक केवल 320 रुपये का है।

गाय के गोबर से बने कंडे 2100 रुपये

तीज-त्योहारों पर वंदनवार  के लिए आम के पत्ते भी ढू्ढ़े जाते हैं। दिवाली पर तो घर सजाने के लिए इसकी मांग बढ़ जाती है। गांवों में तो अब भी ये चीजें आसानी से मिल जाती हैं पर शहर वाले क्या करें? कहीं जाने की जरूरत नहीं है। अपना मोबाइल उठाइए और अमेजन ऐप खोलिए। सर्च में गाय का गोबर डालिए। आपके सामने कई आकर्षक पैक में गोबर उपलब्ध होगा। अमेजन ऐप पर गाय के गोबर से बने कंडों की कीमत 100 रुपये प्रति 5 पीस है। ऊपर से डिस्काउंट भी। आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग से पेमेंट कर सकते हैं। चाहें तो नोकास्ट ईएमआई पर भी आपके लिए सामान उपलब्ध है। गोबर से बने कंडे को बेचने वाले कई सेलर हैं। 

 

आम के पत्ते भी बिक रहे हैं

पूजा-पाठ में काम आने वाला आम का पत्ता भी अब ऑनलाइन बिकने लगा है। फिलहाल यह 249 रुपये एमआरपी वाला आपको 74 फीसद डिस्काउंट के साथ 65 रुपये में मिल रहा है। अगर सुबह आपको आम के पल्लव की आवश्यकता है तो प्राइम मेंबर को 50 रुपये व नॉनमेंबर को 150 रुपये अतिरिक्त पेमेंट करना पड़ेगा। और सबसे बड़ी बात इन पत्तों की खरीदारी पर आपको बैंक ऑफर भी दे रहे हैं। 

 

 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें