DA Image
30 मई, 2020|10:55|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस लॉकडाउन : पांच लाख लोगों को दस दिन तक फ्री में खाना खिलाएगी रिलायंस इंडस्ट्री

रिलायंस इंडस्ट्री ने प्रधानमंत्री राहत कोष (पीएम केयर) में 500 करोड़ रुपये देने की सोमवारको घोषणा की। इसके अलावा समूह ने पांच-पांच करोड़ रुपये महाराष्ट्र और गुजरात मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का ऐलान किया है। कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी है। बयान में कहा गया है कि पांच लाख लोगों को अगले 10 दिनों तक खाना भी मुहैया कराया जाएगा। यानी 50 लाख के करीब खानों का इंतजाम किया जा रहा है। इससे पहले रिलायंस फाउंडेशन ने 100 बिस्तरों का पहला कोवड-19 अस्पताल मात्र दो हफ्तों में तैयार किया था।

बयान में यह भी कहा गया है कि रिलायंस रोजाना एक लाख मास्क और हजारों की संख्या में पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) भी तैयार कर रहा है। ताकि देश के स्वास्थ्यकर्मियों का ख्याल रखा जा सके। इमरजेंसी वाहनों में मुफ्त ईंधन और डबल डेटा रिलायंस पहले से ही उपलब्ध करा रहा है।इस मौके पर रिलायंस इंडस्ट्री प्रमुख मुकेश अंबानी ने कहा, हमें विश्वास है कि भारत कोरोनो वायरस की आपदा पर जल्द से जल्द विजय प्राप्त कर लेगा। रिलायंस इंडस्ट्री की पूरी टीम संकट की इस घड़ी में देश के साथ है और कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई को जीतने के लिए सब कुछ करेगी।

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा, जैसे राष्ट्र कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए एकजुट है, वैसे ही रिलायंस फाउंडेशन अपने देशवासियों और महिलाओं के साथ मजबूती से खड़ा हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो पहली पंक्ति में इससे लड़ रहे हैं। हमारे डॉक्टरों और कर्मचारियों ने भारत का पहला कोविड-19 अस्पताल स्थापित करने में मदद की है और हम कोविड-19 की स्क्रीनिंग, परीक्षण, रोकथाम और उपचार में सरकार का सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona virus lockdown Reliance Industries will free food five lakh people for ten day