Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Corona virus havoc Air India flights from Delhi to Hong Kong suspended till 8 February

कोरोना का कहर: 8 फरवरी तक सस्पेंड रहेंगी दिल्ली से हांगकांग जाने वाली एयर इंडिया की उड़ानें

चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए एयर इंडिया ने अपनी हांगकांग की उड़ानों पर 8 फरवरी तक रोक लगा दी है। कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने...

कोरोना का कहर: 8 फरवरी तक सस्पेंड रहेंगी दिल्ली से हांगकांग जाने वाली एयर इंडिया की उड़ानें
Drigraj Madheshia एजेंसी, नई दिल्ली बीजिंगTue, 4 Feb 2020 12:54 PM
हमें फॉलो करें

चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए एयर इंडिया ने अपनी हांगकांग की उड़ानों पर 8 फरवरी तक रोक लगा दी है। कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, '' कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सात फरवरी को एआई314 को रवाना करने के बाद एअर इंडिया अपनी हांगकांग की उड़ानों को निलंबित कर रहा है।

बता दें हांगकांग में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत होने के बीच मंगलवार को चिकित्साकर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। हांगकांग के सैकड़ों चिकित्साकर्मियों ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए चीन के साथ लगने वाली सीमाओं को बंद करने की मांग को लेकर सोमवार को काम ठप कर दिया था।  सोमवार को अस्पतालों के 2,000 से अधिक चिकित्साकर्मियों के हड़ताल पर जाने के बाद देर रात हांगकांग के दो पारगमन स्थलों को छोड़कर चीन मुख्यभूमि से लगने वाली बाकी सभी जमीनी और समुद्री सीमाओं को बंद कर दिया गया था। मंगलवार को 9,000 चिकित्साकर्मी इस बंद में शामिल हो सकते हैं। 

हांगकांग के अस्पताल प्राधिकरण ने कहा कि वह कुछ सेवाओं को बंद कर रहा है क्योंकि बड़ी संख्या में कर्मी काम पर नहीं आए हैं और सरकारी अस्पतालों में आपात सेवाएं प्रभावित हुई हैं। कोरोना वायरस से हांगकांग में मौत का यह पहला मामला है। मृतक हांगकांग का रहने वाला था, जो 23 जनवरी को हाई स्पीड रेल लिंक के जरिये चीन के वुहान शहर से लौटा था।

इस संक्रमण से सर्वाधिक लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है। हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में दिसम्बर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना शुरू हुआ था और अब संक्रमण 20 से अधिक देशों में फैल चुका है। इस घातक कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 425 हो गई और इसके 20,438 मामलों की पुष्टि हुई है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें