DA Image
4 जून, 2020|1:54|IST

अगली स्टोरी

कोरोना लॉकडाउन: एयर एशिया इंडिया 15 अप्रैल से शुरू करेगी टिकटों की बुकिंग

air asia

सस्ती उड़ान सेवा देने वाली प्रमुख कंपनी एयर एशिया इंडिया 15 अप्रैल से टिकटों की बुकिंग शुरू करेगी। हालांकि कंपनी ने कहा कि यह नागर विमानन नियामक डीजीसीए के इस संबंध में किसी नए दिशानिर्देश नहीं आने पर निर्भर करेगा। कोरोना वायरस के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए देश में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 14 अप्रैल तक रोक है। 

इसलिए अधिकतर विमानन कंपनियों ने 15 अप्रैल के बाद की बुकिंग करना शुरू कर दिया है। हालांकि शुक्रवार को एअर इंडिया ने 30 अप्रैल तक बुकिंग नहीं लेने की घोषणा की थी। एयर एशिया ने पीटीआई-भाषा से शनिवार को कहा कि यात्री 15 अप्रैल के बाद की यात्रा टिकट बुक कर सकते हैं। हालांकि इसमें नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के किसी नए निर्देश के बाद बदलाव हो सकता है। नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने बृहस्पतिवार को कहा था कि विमानन कंपनियां 14 अप्रैल के बाद से टिकट बुक कर सकती हैं। 

बता दें कि लॉकडाउन के बीच विमानन कंपनियां नजर फिलहाल सरकार के फैसले पर होगी। क्योंकि लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होगा या नहीं यह सरकार पर ही डिपेंड है। यही वजह है कि कंपनियां नागर विमानन नियामक डीजीसीए के दिशा निर्देशों का इंतजार कर रही हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है। इस कारण से 24 मार्च से 14 अप्रैल तक के लिए देश में फ्लाइट, ट्रेन, मेट्रो, बस और टैक्सी सहित आवागमन की सारी सुविधाएं बंद है।

दूसरी ओर एयर इंडिया ने कहा है कि 30 अप्रैल तक के लिए सभी इंटरनेशनल और डोमेस्टिक फ्लाइट के लिए टिकट बुकिंग बंद कर दी गई है। कंपनी का कहना है कि हम लॉकडाउन खुलने के बाद सरकार के निर्णय का इंतजार कर रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona Lockdown: Air Asia India will start booking tickets from April 15