Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Continental Securities share surges 20 percent today penny stock price 9 rupees - Business News India

₹9 वाले शेयर में एक महीने से तूफानी तेजी, आज फिर लगा 20% का अपर सर्किट, इस ऐलान का असर

Penny Stock Return: मंगलवार को शेयर में 20 फीसदी का अपर सर्किट लगा और कीमत 11.12 रुपये तक पहुंच गई। यह शेयर का 52 वीक हाई भी है। इस शेयर में लगातार तेजी देखने को मिल रही है।

₹9 वाले शेयर में एक महीने से तूफानी तेजी, आज फिर लगा 20% का अपर सर्किट, इस ऐलान का असर
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 6 Feb 2024 06:59 PM
हमें फॉलो करें

Penny Stock Return: सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को बाजार में तेजी के बीच पेनी शेयरों की भी भारी डिमांड थी। ऐसा ही एक पेनी शेयर नॉन- बैंकिंग फाइनेंस कंपनी कॉन्टिनेंटल सिक्योरिटीज लिमिटेड (Continental Securities share price) है। बीते सोमवार को इस शेयर की कीमत 9.27 रुपये थी। मंगलवार को शेयर में 20 फीसदी का अपर सर्किट लगा और कीमत 11.12 रुपये तक पहुंच गई। यह शेयर का 52 वीक हाई भी है। इस शेयर में लगातार तेजी देखने को मिल रही है।

शेयरहोल्डिंग पैटर्न क्या है
कॉन्टिनेंटल सिक्योरिटीज लिमिटेड के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो दिसंबर 2023 तक 42.93 फीसदी हिस्सेदारी प्रमोटर के पास थी। पब्लिक शेयरहोल्डिंग 57.07 फीसदी पर थी। इंडिवुजअल प्रमोटर में हेमंत गुप्ता के पास 5,25,000 शेयर हैं। वहीं, हेमलता खुटेटा के पास 10,32,640 शेयर हैं। मदनलान खंडेवाल, नवनीत खंडेवाल और राधिका खंडेवाल भी प्रमोटर में शामिल हैं।

कब कितना रिटर्न
बीते कुछ समय से कॉन्टिनेंटल सिक्योरिटीज लिमिटेड के शेयर ने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। यह शेयर एक हफ्ते में 55 फीसदी रिटर्न दे चुका है। एक महीने का रिटर्न 100 फीसदी से ज्यादा का रहा है। इसी तरह, तीन महीने का रिटर्न 112 फीसदी का रहा है। इसके अलावा अलग-अलग अवधि पर गौर करें तो निवेशकों को पॉजिटिव रिटर्न ही मिला है।

कंपनी के बोर्ड की बैठक
बीते 31 जनवरी को बीएसई को दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी के बोर्ड की बैठक आज यानी 6 फरवरी को हो रही है। इस बैठक में कंपनी ने अपने चालू वित्त वर्ष के दिसंबर के नतीजे जारी कर दिए हैं।दिसंबर तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 28 लाख रहा। एक साल पहले की इसी तिमाही में 20 लाख रुपये का प्रॉफिट हुआ था। यह कंपनी मार्च 1990 में वजूद में आईर् थी। इसे पहले कंपनी अधिनियम, 1956 के प्रावधानों के तहत "होम लैंड फाइनेंस एंड कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड" के नाम से शुरू किया गया था। इसके बाद 20 जनवरी, 1995 को कंपनी का नाम बदलकर "कॉन्टिनेंटल सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड" कर दिया गया। इसके कुछ ही दिन बाद कंपनी का नाम बदलकर "कॉन्टिनेंटल सिक्योरिटीज लिमिटेड" कर दिया गया और इसे पब्लिक लिमिटेड में बदल दिया गया। 

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। निवेश से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें। यहां सिर्फ स्टॉक के परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें