ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessContempt plea on non maintenance of aircraft HC asks Go First RP to file affidavit Business News India

आप हलफनामा दीजिए, इस मामले में Go First को दिल्ली HC का आदेश

गो फर्स्ट एयरलाइन ने कई कंपनियों से किराये पर विमान लिए हुए हैं। इन्हीं में से एक कंपनी डीएई ने परिचालन बंद होने से हवाई अड्डों पर खड़े अपने विमानों के मेंटेनेंस की मंजूरी मांगी थी।

आप हलफनामा दीजिए, इस मामले में Go First को दिल्ली HC का आदेश
Deepak Kumarएजेंसी,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली हाईकोर्ट ने वित्तीय संकट से घिरी एयरलाइन गो फर्स्ट के कर्ज समाधान पेशेवर को किराये पर विमान मुहैया कराने वाली एक कंपनी की अपील पर हलफनामा दाखिल करने को कहा है। विमान देने वाली कंपनी आयरलैंड डेजिग्नेटेड एक्टिविटी (डीएई-13) ने अदालत से मांग की है कि मेंटेनेंस और मरम्मत के लिए विमानों तक पहुंच देने के अदालती आदेश की अवहेलना करने पर गो फर्स्ट के खिलाफ अवमानना प्रक्रिया शुरू की जानी चाहिए। 

क्या कहा कोर्ट ने: न्यायमूर्ति तारा वितस्ता गंजू ने इस अपील पर सुनवाई करते हुए कहा कि न्यायालय के आदेश का पालन उसकी समूची भावना के साथ करने की जरूरत है और ऐसा करने में नाकाम होने पर नए आदेश जारी करने पड़ेंगे। न्यायालय ने कहा कि इस मामले में मुख्य संपत्ति विमान हैं और अगर उनका सही से रखरखाव नहीं होता है तो इससे हरेक को परेशानी होगी। न्यायमूर्ति गंजू ने गो फर्स्ट के समाधान पेशेवर को 10 दिसंबर तक एक हलफनामा दायर करने का निर्देश देने के साथ ही इस मामले की सुनवाई 12 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी। 

बता दें कि दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही एयरलाइन ने कई कंपनियों से किराये पर विमान लिए हुए हैं। इन्हीं में से एक कंपनी डीएई ने परिचालन बंद होने से हवाई अड्डों पर खड़े अपने विमानों के मेंटेनेंस की मंजूरी मांगी थी। कोर्ट ने 12 अक्टूबर को यह मंजूरी दे दी थी। इस साल मई में गो फर्स्ट ने वित्तीय संसाधन न होने पर अपना परिचालन बंद कर दिया था। इसके अलावा दिवाला समाधान प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें