Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Company is going to give dividend for the 29th time profit of Rs 30 on 1 share

29वीं बार डिविडेंड देने जा रही है कंपनी, 1 शेयर पर 30 रुपये का फायदा, रिकॉर्ड डेट नजदीक

Wendt India Ltd एक शेयर पर 30 रुपये का डिविडेंड देने का ऐलान किया है। जिसके लिए तय रिकॉर्ड डेट में अब ज्यादा दिन का समय नहीं बचा है। शेयर बाजार में पिछले 1 साल के दौरान 50% की तेजी देखने को मिली है।

29वीं बार डिविडेंड देने जा रही है कंपनी, 1 शेयर पर 30 रुपये का फायदा, रिकॉर्ड डेट नजदीक
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 27 Jan 2024 05:18 PM
हमें फॉलो करें

Dividend Stock: अगले हफ्ते शेयर बाजार में कई कंपनियां एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करने जा रही हैं। इन्हीं कंपनियों की लिस्ट में  Wendt India Ltd भी शामिल है। कंपनी एक शेयर पर 30 रुपये का डिविडेंड देने का ऐलान किया है। जिसके लिए तय रिकॉर्ड डेट में अब ज्यादा दिन का समय नहीं बचा है।

किस दिन है रिकॉर्ड डेट

कंपनी ने शेयर बाजारों को 19 जनवरी को दी जानकारी में कहा था कि 10 रुपये के फेस वैल्यू एक शेयर पर 300 प्रतिशत का डिविडेंड दिया जाएगा। यानी योग्य निवेशकों को कंपनी की तरफ से 30 रुपये का फायदा हर एक शेयर पर होगा। कंपनी ने डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 1 फरवरी 2024 तय किया है। यानी जिसका नाम इस दिन रिकॉर्ड बुक में रहेगा उसे ही डिविडेंड का लाभ होगा। 

29वीं बार डिविडेंड देगी कंपनी 

कंपनी 29वीं बार डिविडेंड देने जा रही है। Wendt India Ltd ने आखिरी बार निवेशकों को 1 शेयर पर 50 रुपये का डिविडेंड दिया था। इस डिविडेंड स्टॉक ने पहली बार 2001 में एक शेयर पर 10 रुपये का लाभांश निवेशकों के बीच बांटा था। 

शेयर बाजार में कैसा है प्रदर्शन 

गुरुवार को कंपनी के शेयरों का भाव 12,728.45 रुपये प्रति शेयर था। पिछले एक साल में यह स्टॉक 50 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न देने में सफल रहा है। हालांकि, पिछले 6 महीने में शेयरों में महज 6 प्रतिशत की ही तेजी आई है। बता दें, डिविडेंड स्टॉक महज एक महीने में 9 प्रतिशत टूट चुका है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें