Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Coal India stock surged today after q3 result announced money doubled in just year

PSU स्टॉक का शेयर बाजार में जलवा, 1 साल में पैसा डबल, क्या बोल रहे हैं एक्सपर्ट

सरकारी कंपनी कोल इंडिया (Coal India Share) के शेयरों की कीमतों में आज 5.80 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। इस उछाल के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 457.85 रुपये के लेवल पर पहुंच गया।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 13 Feb 2024 03:01 PM
पर्सनल लोन

PSU Stocks: सरकारी कंपनी कोल इंडिया (Coal India Share Price) के शेयरों की कीमतों में आज 5.80 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। इस उछाल के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 457.85 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। कंपनी के शेयरों में यह तेजी तिमाही नतीजे के ऐलान के बाद देखने को मिली है। बता दें, सालाना आधार पर कंपनी के नेट प्रॉफिट इजाफा देखने को मिला है। 

कितनी हुई कोल इंडिया की कुल कमाई? 

कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) का नेट प्रॉफिट वित्त वर्ष की तीसरी दिसंबर में समाप्त तिमाही में 16.9 प्रतिशत बढ़कर 9,069.19 करोड़ रुपये रहा है। कंपनी ने शेयर बाजारों को यह जानकारी दी। कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ एक साल पहले इसी तिमाही में 7,755.55 करोड़ रुपये था। कंपनी का कंसोलिडेटेड रेवन्यू अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में बढ़कर 36,153.97 करोड़ रुपये रही जो एक साल पहले इसी तिमाही में 35,169.33 करोड़ रुपये थी।

क्या है एक्सपर्ट्स की राय? 

डोमेस्टिक ब्रोकरेज फर्म Centrum का मानना है कि कंपनी के शेयर 458 रुपये के लेवल तक जा सकते हैं। उन्होंने ‘ADD’ रेटिंग दी है। वहीं, Kotak Institutional Equities ने शेयर को बेचने की सलाह दी है। इस ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि शेयर 335 रुपये तक गिर सकता है। 

शेयर बाजार में कैसा रहा है प्रदर्शन? 

बीते एक महीने के दौरान कोल इंडिया के शेयरों की कीमतों में 17 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 92 प्रतिशत लाभ हो चुका है। बता दें, एक साल से शयेरों को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 112 प्रतिशत का फायदा हो चुका है। 

(एजेंसी के इनपुट के साथ)

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें