Hindi NewsBusiness NewsCNG price increased by 40 paise per kg in Delhi

दिल्ली में 40 पैसे महंगी हुई CNG कीमतें, लेकिन एनसीआर में इतने कम हुए दाम

कंप्रेस्ड नैचुरल गैस यानी सीएनजी की कीमतें दिल्ली में 40 पैसे प्रति किलो बढ़ा दी गई है। गैस वितरण करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड में कीमतों में फेरबदल की घोषणा की है। दिल्ली के अलावा हरियाणा...

दिल्ली में 40 पैसे महंगी हुई CNG कीमतें, लेकिन एनसीआर में इतने कम हुए दाम
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्ली।Sun, 18 Nov 2018 11:04 AM
हमें फॉलो करें

कंप्रेस्ड नैचुरल गैस यानी सीएनजी की कीमतें दिल्ली में 40 पैसे प्रति किलो बढ़ा दी गई है। गैस वितरण करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड में कीमतों में फेरबदल की घोषणा की है। दिल्ली के अलावा हरियाणा के रेवाड़ी में भी सीएनजी की कीमतें 40 पैसे प्रति किलो बढ़ गई है। लेकिन एनसीआर के इलाके नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसके दाम 45 पैसे प्रति किलो घटा दिए गए हैं।

अब इतने हो गए दाम

कीमतों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमतें 44.70 रुपए प्रति किलों हो गये है। वहीं रेवाड़ी में बढ़ोतरी के बाद अब एक किलो सीएनजी के दाम 54.45 रुपए हो गया है। आपको बता दें कि नई कीमतें रविवार से लागू हो चुकी हैं।

एनसीआर में इतने कम हो गए दाम

दूसरी तरफ एनसीआर में कीमतों में 45 पैसे की कटौती के बाद नए दाम 50.80 रुपए प्रति किलो हो गया है। ये कीमतें एनसीआर के इलाके नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद तीनों जगहों के लिए हैं।

रात 12 से सुबह 6 बजे तक मिलेगी रियायत

हालांकि अगर आप रात को 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच सीएनजी भरवाते हैं तो आपको 1.50 रुपए प्रति किलो की मिलने वाली रियायत जारी रहेगी। बता दें कि रात में सीएनजी भरवाने पर रियायत का प्रावधान है। कीमतों में बढ़ोतरी पर इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड का कहना है कि इनपुट लागत बढ़ने की वजह से सीएनजी के दाम में मामूली बदलाव करना जरुरी हो गया था। कंपनी ने इसलिए ये फैसला लिया है।

ऐप पर पढ़ें