Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Citigroup will consolidate retail business from 13 countries including India

सिटी ग्रुप भारत समेत 13 देशों से रिटेल कारोबार समेटेगा, जानें कारण

सिटी ग्रुप इंक की योजना एशिया और यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका क्षेत्र के 13 मार्केट्स में रिटेल बैंकिंग से बाहर निकलने की है। बैंक ने गुरुवार को एक बयान में सिंगापुर, हांगकांग, संयुक्त अरब अमीरात और...

 सिटी ग्रुप भारत समेत 13 देशों से रिटेल कारोबार समेटेगा, जानें कारण
Sheetal Tanwar एजेंसी, नई दिल्ली Fri, 16 April 2021 09:07 AM
हमें फॉलो करें

सिटी ग्रुप इंक की योजना एशिया और यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका क्षेत्र के 13 मार्केट्स में रिटेल बैंकिंग से बाहर निकलने की है। बैंक ने गुरुवार को एक बयान में सिंगापुर, हांगकांग, संयुक्त अरब अमीरात और लंदन के चार वेल्थ सेंटरों से दोनों क्षेत्रों में अपनी कंज्यूमर बैंकिंग फ्रेंचाइजी का संचालन करने की बात कही।

सिटीग्रुप इस ऐलान के बाद ऑस्ट्रेलिया, बहरीन, चीन, भारत, इंडोनेशिया, दक्षिण कोरिया, मलेशिया, फिलीपींस, पोलैंड, रूस, ताइवान, थाईलैंड और वियतनाम में अपनी कंज्यूमर फ्रेंचाइजी से बाहर निकल जाएगा। यह फर्म अपने इंस्टीट्यूशनल क्लाइंट ग्रुप के ग्राहकों को उन मार्केट्स में उत्पाद पेश करना जारी रखेगी, जिनमें प्राइवेट बैंक, कैश मैनेजमेंट और इनवेस्टमेंट बैंकिंग और ट्रेडिंग व्यवसाय शामिल हैं।

बैंक का यह कदम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेन फ्रेजर द्वारा कंपनी की जारी रणनीति समीक्षा का हिस्सा है, जिन्होंने पिछले महीने ही कार्यभार संभाला था। फ्रेजर ने बयान में कहा कि यह हमें मजबूत विकास और आकर्षक रिटर्न पर कब्जा करने के लिए वेल्थ मैनेजमेंट बिजनेस प्रदान करता है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें