Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़China will soon take steps to stop trade war with China

अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध रोकने के लिये जल्द उठाएगा कदम चीन

चीन ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध रोकने के लिए जिन उपायों पर सहमति बनी है, उन्हें 'तत्काल लागू करेगा। वाणिज्य मंत्रालय का यह बयान हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति...

अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध रोकने के लिये जल्द उठाएगा कदम चीन
एजेंसी बीजिंग।Thu, 6 Dec 2018 04:02 PM
हमें फॉलो करें

चीन ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध रोकने के लिए जिन उपायों पर सहमति बनी है, उन्हें 'तत्काल लागू करेगा। वाणिज्य मंत्रालय का यह बयान हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की मुलाकात के बाद आया है। दोनों नेताओं ने वार्ताकारों को व्यापार तनाव दूर करने के लिये 90 दिन का समय दिया है।

वाणिज्य मंत्रालय के प्रवक्ता गाओ फेंग ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''कृषि उत्पादों, ऊर्जा, वाहनों तथा अन्य विशिष्ट वस्तुओं को लेकर दोनों पक्षों के बीच बनी सहमति की बातों को चीन तत्काल प्रभाव से लागू करेगा।

दोनों पक्ष बौद्धिक संपदा संरक्षण, प्रौद्योगिकी सहयोग, बाजार पहुंच तथा निष्पक्ष व्यापार के मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे तथा आम सहमति पर पहुंचने के लिये कठिन मेहनत करेंगे। हालांकि, प्रवक्ता ने इस बारे में कोई ब्योरा नहीं दिया कि चीन कौन से कदम उठाएगा।

व्हाइट हाउस ने कहा है कि चीन ने बढ़ते व्यापार घाटे में कमी लाने के लिये कृषि, ऊर्जा, औद्योगिक और अन्य उत्पाद खरीदने पर सहमति जतायी है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें