China President Xi Jinping to attend G20 summit set to meet Donald Trump to end trade war - Trade War: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग जी-20 शिखर बैठक में होंगे शामिल, डोनाल्ड ट्रंप से होगी मुलाकात DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Trade War: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग जी-20 शिखर बैठक में होंगे शामिल, डोनाल्ड ट्रंप से होगी मुलाकात

us president donald trump and his chinese counterpart xi jinping  file pic

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग इस सप्ताह जापान में जी-20 शिखर बैठक में शामिल होंगे। अपनी जापान यात्रा के दौरान शी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बैठक करेंगे जिससे दोनों देशों के बीच चल रहे व्यापार युद्ध का हल निकाला जा सकेगा। इस बैठक का मकसद अमेरिका द्वारा चीन के 300 अरब डॉलर के और निर्यात पर शुल्क लगाने के कदम को रोकना है।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लु कांग ने रविवार को एक संक्षिप्त घोषणा में कहा कि शी जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निमंत्रण पर 27 से 29 जून तक जापान के ओसाका में होने वाली समूह 20 (जी-20) की 14वीं बैठक में भाग लेने जा रहे हैं।

Trade War पर चीन ने जारी किया श्वेतपत्र, कहा- अमेरिकी दबाव में नहीं आएंगे, अंत तक लड़ेंगे

इस बैठक से पहले 18 जून को ट्रंप और शी के बीच 18 जून को लंबी बातचीत हुई थी जिसमें लंबे समय से चले आ रहे व्यापार विवाद को हल करने पर चर्चा हुई।  इस व्यापार युद्ध की शुरुआत पिछले साल ट्रंप की ओर से की गई थी। ट्रंप चाहते हैं कि चीन व्यापार घाटे को कम करने के लिए कदम उठाए। पिछले साल व्यापार घाटा 539 अरब डॉलर पर पहुंच गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:China President Xi Jinping to attend G20 summit set to meet Donald Trump to end trade war