DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिकी टैरिफ के असर को कम करने के लिए अपनी अर्थव्यवस्था में पैसा झोंक रहा चीन: ट्रंप

us president donald trump and his counterpart xi jinping  afp pic

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि चीन भारी - भरकम अमेरिकी शुल्क के प्रभाव को कम करने के लिए अपनी अर्थव्यवस्था में "पैसे डाल" रहा है। 
ट्रंप का यह दावा अमेरिका - चीन के व्यापार युद्ध खत्म करने के लिए फिर से बातचीत शुरू करने पर सहमति जताने के कुछ दिन बाद आया है। ट्रंप और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने जापानी शहर ओसाका में जी 20 शिखर सम्मेलन के दौरान द्विपक्षीय बैठक की थी। बैठक में एक - दूसरे के उत्पादों के आयात पर नया शुल्क नहीं थोपने और व्यापार वार्ता का नया दौर शुरू करने का निर्णय लिया गया था। 

ट्रंप ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि चीन के उत्पादों पर भारी - भरकम शुल्क लगाने की उनकी नीति काम रही है। चीन सरकार शुल्क के नकारात्मक प्रभाव को कम करने के लिए कई कदम उठा रही है। उन्होंने कहा, "हमारे लोग इन शुल्कों का भुगतान नहीं कर रहे हैं ... बल्कि चीन और उनकी कंपनियों को इसका भुगतान करना पड़ रहा है।"

ट्रंप ने कहा, "चीन ने अपनी मुद्रा का अवमूल्यन किया है और अपनी अर्थव्यवस्था में पैसे भी डाल रहा है। चीन अमेरिकी शुल्क के प्रभाव को कम करने के लिए अपनी अर्थव्यवस्था में पैसे लगा रहा है।" अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि दोनों देशों के अधिकारियों ने व्यापार वार्ता को फिर से शुरू करने के लिए फोन बातचीत की है।

ट्रंप ने कहा, "इसलिए देखते हैं कि क्या होता है। हमें समझौता होने की उम्मीद है लेकिन यह बेहतर समझौता होना चाहिए। जहां तक मेरा संबंध है , हमने एक सौदा किया था। अंतिम क्षणों में चीन ने यह फैसला किया उसे यह समझौता पसंद नहीं आया।" ट्रंप ने कहा कि व्यापार वार्ता का कोई भी नतीजा निकले वह उससे खुश होंगे। उन्होंने चेतावनी दी है कि वह चीन के साथ व्यापार समझौते पर तभी सहमत होंगे , जब यह समझौता उचित और बेहतर होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:China Pouring Money into economy to take care of US tariffs says Donald Trump