DA Image
12 सितम्बर, 2020|10:45|IST

अगली स्टोरी

एलपीजी सिलिंडर लेने से पहले करें उसकी जांच, इंडियन ऑयल ने शुरू किया अभियान

the demand for lpg cylinders increased during lockdown   pti

रसोई गैस (एलपीजी) का रिफिल सिलिंडर लेने से पहले उसके वजन और रिसाव की जांच के अपने अधिकारों के बारे में उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए इंडियन ऑयल ने दिल्ली में एक अभियान शुरू किया है। इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक और दिल्ली क्षेत्र के प्रमुख श्याम बोहरा ने इस अभियान की शुरुआत की।

यह भी पढ़ें: LPG सिलेंडर डिस्ट्रीब्यूटर्स के नाम पर हो रहा फ्रॉड, कहीं आप तो नहीं आ गए झांसे में

उन्होंने 'ऑडियो-विजुअल' प्रणाली के साथ डिजिटल स्क्रीन वाले वैन को हरी झंडी दिखाई, जो दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर ग्राहकों को यह बताएगी कि सिलिंडर लेते समय उनके क्या अधिकार हैं। एक शॉर्ट फिल्म के माध्यम से जागरूकता फैलाएगी। वैन के साथ इंडियन ऑयल के अधिकारी, वितरक और वितरण कर्मी होंगे, जो ग्राहकों को पैम्फलेट्स भी देंगे। 

बोहरा ने जोर दिया कि डिलिवरी से पहले रिसाव के लिए सिलिंडर की जांच से एलपीजी के सुरक्षित उपयोग को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने एलपीजी डिलीवरी कर्मियों की भी प्रशंसा की, जिन्होंने इस कठिन समय के दौरान सभी कोविड मानकों का पालन करते हुए पूरे शहर में सिलेंडर की निबार्ध आपूर्ति सुनिश्चित की है।सिलिंडर की डिलीवरी से पहले ग्राहक के निवास पर एलपीजी डिलीवरी करने वाला व्यक्ति सिलिंडर की गुणवत्ता और मात्रा प्रदर्शित करता है। एलपीजी वितरण कर्मी सिलिंडर का वजन डिजिटल वजन पैमाने पर दिखाता है और साथ ही ग्राहक की अनुमति से सील खोलने के बाद उसके सामने रिसाव के लिए सिलेंडर का परीक्षण करता है।

यह भी पढ़ें: एलपीजी पर सब्सिडी क्या हमेशा के लिए बंद हो जाएगी?

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Check LPG cylinder before taking it see video