Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़central and state government PNB Instaloans low interest rates quick disbursal minimum documentation online process - Business News India

सरकारी कर्मचारियों के लिए PNB का तोहफा, मिनटों में 8 लाख रुपए तक का होगा इंतजाम

कई बार इमरजेंसी में पैसों की जरूरत होती है तो इसके लिए लोग इंस्टेंट लोन के विकल्प को चुनते हैं। अधिकतर बैंक सिबिल स्कोर और पेमेंट हिस्ट्री सही होने की स्थिति में मिनटों में इंस्टेंट लोन दे भी देते...

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 19 Jan 2022 01:56 PM
हमें फॉलो करें

कई बार इमरजेंसी में पैसों की जरूरत होती है तो इसके लिए लोग इंस्टेंट लोन के विकल्प को चुनते हैं। अधिकतर बैंक सिबिल स्कोर और पेमेंट हिस्ट्री सही होने की स्थिति में मिनटों में इंस्टेंट लोन दे भी देते हैं। हालांकि, बैंकों की ओर से इंस्टेंट लोन की रकम बहुत ज्यादा नहीं होती है। 

8 लाख रुपए लोन: वहीं, पंजाब नेशनल बैंक के इंस्टा लोन सुविधा के तहत 8 लाख रुपए तक का लोन लिया जा सकता है। इस सुविधा का लाभ केंद्र और राज्य सरकार के अलावा PSUs कर्मचारी भी ले सकते हैं। इन कर्मचारियों का बैंक अकाउंट कम से कम 2 साल तक पीएनबी में रहा हो। ऐसे कर्मचारियों को लोन के लिए ब्रांच जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। पीएनबी के मुताबिक इस लोन सुविधा में प्रोसेसिंग फीस भी नहीं लगती है। 

कितने दिनों के लिए लोन: वहीं, ब्याज दर की बात करें तो बैंक का दावा है कि बेहद सस्ती है। हालांकि, ये काफी हद तक आपके पेमेंट हिस्ट्री और सिबिल स्कोर पर निर्भर करेगा। बैंक की वेबसाइट पर बताया गया है कि ये लोन 60 माह के लिए लिया जा सकता है। डॉक्युमेंटेशन का काम भी डिजिटली हो जाएगा।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें