ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसगौतम अडानी को बड़ी सफलता, CCI ने 2 कंपनियों की खरीदारी पर लगाई मुहर

गौतम अडानी को बड़ी सफलता, CCI ने 2 कंपनियों की खरीदारी पर लगाई मुहर

अडानी पावर की बिजली उत्पादन क्षमता 13,650 मेगावाट है। इसमें गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान  एवं छत्तीसगढ़ में स्थित ताप विद्युत संयंत्र और गुजरात में 40 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना शामिल है।

गौतम अडानी को बड़ी सफलता, CCI ने 2 कंपनियों की खरीदारी पर लगाई मुहर
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Sep 2022 11:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने गौतम अडानी समूह की अडानी पावर लिमिटेड की एक बड़ी डील को मंजूरी दे दी है। सीसीआई ने अडानी पावर द्वारा डिलिजेंट पावर प्राइवेट लिमिटेड और डीबी पावर लिमिटेड की 100 प्रतिशत शेयर पूंजी के अधिग्रहण को हरी झंडी दिखा दी है।

सीसीआई ने बयान में बताया है कि अधिग्रहण करने वाली अडानी पावर शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनी है। इसके भारत में आठ पावर प्लांट चल रहे हैं। इसकी बिजली उत्पादन क्षमता 13,650 मेगावाट की है जिसमें गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान  एवं छत्तीसगढ़ में स्थित ताप विद्युत संयंत्र और गुजरात में 40 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना शामिल है।

वहीं, डिलिजेंट पावर मुख्य रूप से एक होल्डिंग कंपनी की गतिविधियों में लगी हुई है। यह डीबी पावर तक लिमिटेड प्रोजेक्ट मैनेजमेंट और परामर्श सेवाएं देती है। वहीं, डीबी पावर छत्तीसगढ़ में 1200 मेगावाट प्रति घंटे की स्थापित क्षमता वाले कोयला आधारित ताप विद्युत संयंत्र का संचालन करती है।

आपको बता दें कि बीते दिनों अडानी पावर ने डीबी पावर लिमिटेड का 7017 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करने का ऐलान किया था।

epaper