Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़CBI issues look out notice against former ICICI bank CEO Chanda kochar

ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर के खिलाफ CBI ने जारी किया लुकआउट नोटिस

ICICI Bank-Videocon case आईसीआईसीआई बैंक (ICICI bank) की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ)  चंदा कोचर के खिलाफ सीबीआई ने लुकआउट नोटिस जारी किया है। कोचर मई 2009 में आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ और...

लाइव हिंदुस्तान टीम नई दिल्लीFri, 22 Feb 2019 01:31 PM
हमें फॉलो करें

ICICI Bank-Videocon case आईसीआईसीआई बैंक (ICICI bank) की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ)  चंदा कोचर के खिलाफ सीबीआई ने लुकआउट नोटिस जारी किया है। कोचर मई 2009 में आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ और प्रबंध निदेशक बनीं और अक्तूबर 2018 में उन्होंने पद से इस्तीफा दिया था।

Videocon Group (वीडियोकान ग्रुप) को साल 2012 में 3250 करोड़ रुपये का बैंक लोन देने के मामले में सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को एफआईआर में  नामजद किया था। इस एफआईआर में वीडियोकॉन के मैनेजिंग डायरेक्टर वीएन धूत का नाम भी शामिल किया गया था।
 

इससे पहले आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड ने पूर्व चीफ एग्जक्यूटिव चंदा कोचर (Chanda Kochar) के नौकरी छोड़ने को ‘टर्मिनेशन फॉर काउज’ की तहत माना क्योंकि एन्क्वायरी रिपोर्ट में सामने आयी कि उन्होंने आंतरिक बैंक नीतियों का उल्लंघन किया है।

इससे पहले आईसीआईसीआई बैंक कीचंदा कोचर को 2009 के बाद से उनके कार्य प्रदर्शन पर दिया गया 9 करोड़ रुपये से अधिक का बोनस बैंक को लौटाने के लिए कहा गया था। कोचर के पिछले दो वित्त वर्ष के लिए प्रदर्शन आधारित बोनस को रिजर्व बैंक ने मंजूरी नहीं दी। इसलिए कोचर को दी गई कुल बोनस राशि में इसे नहीं जोड़ा गया है।
(इन्पुट - ANI)

 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें