DA Image
2 जून, 2020|11:13|IST

अगली स्टोरी

काेरोना संकट: विजय माल्या ने कहा-लॉकडाउन से काम ठप, सारा पैसा लौटाने को तैयार, वित्तमंत्री करें विचार

vijay malya

शराब कारोबारी विजय माल्या ने मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से कहा कि कोरोना वायरस महामारी के इस संकटपूर्ण समय में दिवालिया हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस द्वारा उधार ली गई "शत प्रतिशत राशि चुकाने" की उनकी पेशकश पर विचार करें।  माल्या की भारत में कथित रूप से करीब 9,000 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में तलाश है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद उनकी सभी कंपनियों ने भारत में संचालन और विनिर्माण बंद कर दिया है।

माल्या ने ट्वीट किया, "मैंने केएफए द्वारा बैंकों से उधार ली गई राशि का 100 प्रतिशत भुगतान करने के लिए बार-बार प्रस्ताव दिया है। न तो बैंक धनराशि लेने के लिए तैयार हैं और न ही ईडी अपने एटेचमेंट जारी करने के लिए तैयार है, जो उन्होंने बैंकों की तरफ से दायर किए हैं। मुझे उम्मीद है कि वित्त मंत्री इस संकट के इस समय में (मेरी बात) सुनेंगी।"

 

यह भी पढ़ें: सोने-चांदी की कीमतों में बड़ा बदलाव, जानें आज का रेट

माल्या ने आगे कहा, "भारत सरकार ने पूरे देश को बंद करके जो किया, वह अकल्पनीय था। हम इसका सम्मान करते हैं। मेरी सभी कंपनियों ने प्रभावी ढंग से संचालन बंद कर दिया है। सभी विनिर्माण भी बंद हैं।"  माल्या ने सरकारी मदद मांगी और कहा, "हम कर्मचारियों को घर नहीं भेज रहे हैं और व्यर्थ लागत का भुगतान कर रहे हैं। सरकार को मदद करनी होगी।"   उन्होंने लोगों से घर में रहने और सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की और कहा कि वह भी ऐसा ही कर रहे हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:carona crisis Vijay Mallya asked the Finance Minister to consider the proposal to repay the full borrowings of Kingfisher Airlines