Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Capri Global Capital going to split 1 share into 2 parts company is giving 1 share bonus

1 शेयर को 2 हिस्सों में बंटवारा, 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट अब दूर नहीं

कापरी ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (Capri Global Capital) के शेयरों का बंटवारा होने जा रहा है। कंपनी बोनस शेयर भी दे रही है। इसके लिए पहले से तय रिकॉर्ड डेट में अब ज्यादा दिन का समय नहीं बचा है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 25 Feb 2024 02:41 PM
हमें फॉलो करें

कापरी ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (Capri Global Capital Ltd) के शेयरों का बंटवारा होने जा रहा है। कंपनी बोनस शेयर भी दे रही है। इसके लिए पहले से तय रिकॉर्ड डेट में अब ज्यादा दिन का समय नहीं बचा है। आने वाले कुछ दिनों में शेयर बाजार में कंपनी एक्स-स्प्लिट स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेगी। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस शेयर के विषय में - 

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि 2 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर को 2 हिस्सों में बांटा जाएगा। इस स्टॉक स्प्लिट के लिए कंपनी 5 मार्च 2024 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। इससे पहले नवंबर 2016 में कंपनी एक्स-स्प्लिट ट्रेड की थी। तब शेयरों को 5 हिस्सों में बांटा गया था। 

शेयरों में बंटवारे के साथ-साथ योग्य निवेशकों को कंपनी बोनस शेयर भी दे रही है। कंपनी ने कहा है कि 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस के तौर पर दिया जाएगा। इस बोनस इश्यू के लिए भी रिकॉर्ड डेट 5 मार्च 2024 ही रहेगा। 

शेयर बाजार में कैसा प्रदर्शन? 

शुक्रवार को कंपनी के शेयर 0.74 प्रतिशत की तेजी के साथ 964 रुपये के लेवल पर पहुंच कर बंद हुआ था। पिछले एक साल में कंपनी ने शेयर बाजार में पोजीशनल निवेशकों को 39 प्रतिशत का ही रिटर्न दिया है। वहीं, 6 महीने से शेयरों को होल्ड करने वाले निवेशकों को 22 प्रतिशत का फायदा हुआ है। 

कापरी ग्लोहस कैपिटल लिमिटेड का एनएसई में 52 वीक हाई 1049 रुपये और 52 वीक लो लेवल 566 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 19,88,105.33 करोड़ रुपये का है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें