Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Canara bank declared 15 stock split expert says stock may surges 660 rupees in near term - Business News India

5 टुकड़ों में बंटेगा इस सरकारी बैंक का शेयर, एक्सपर्ट बोले- ₹660 तक जाएगा भाव, खरीद लो

सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक के बोर्ड ने स्टॉक स्प्लिट को मंजूरी दे दी है। बैंक ने सोमवार को कहा कि उसके बोर्ड ने प्रत्येक शेयर को 5 शेयरों में स्प्लिट यानी विभाजित करने की मंजूरी दी है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 06:02 PM
हमें फॉलो करें

सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक के बोर्ड ने स्टॉक स्प्लिट को मंजूरी दे दी है। बैंक ने सोमवार को कहा कि उसके बोर्ड ने प्रत्येक शेयर को 5 शेयरों में स्प्लिट यानी विभाजित करने की मंजूरी दी है। मतलब एक शेयर 5 टुकड़े में बंटेंगे। बैंक के मुताबिक स्प्लिट का फैसला शेयर की लिक्विडिटी में सुधार करने और इसे खुदरा निवेशकों के लिए सस्ता बनाने के लिए लिया गया है। इसके जरिए खुदरा निवेशक बेस को व्यापक बनाने की भी कोशिश की जाएगी। केनरा बैंक ने कहा कि स्टॉक स्प्लिट का काम 2-3 महीने होने की उम्मीद है।

शेयर का हाल 
इस बीच, सोमवार को बीएसई पर केनरा बैंक का शेयर 1.5 फीसदी की गिरावट के साथ 571.9 रुपये पर कारोबार कर बंद हुआ। केनरा बैंक के एक शेयर का वर्तमान फेस वैल्यू 10 रुपये है, जो शेयर विभाजन के बाद 2 रुपये हो जाएगा। केनरा बैंक के शेयर को लेकर एक्सपर्ट बुलिश हैं।

किस एक्सपर्ट ने क्या कहा 
घरेलू ब्रोकरेज मोतीलाल ओसवाल ने कहा कि केनरा बैंक के शेयर 650 रुपये तक जा सकते हैं। इसके साथ ही ब्रोकरेज ने शेयर को बाय रेटिंग दी है मतलब ये कि खरीदने की भी सलाह दी गई है। ब्रोकरेज फर्म बोफा सिक्योरिटीज ने पिछले हफ्ते केनरा बैंक पर अपनी 'खरीद' रेटिंग बरकरार रखी और शेयर का टारगेट प्राइस ₹540 से बढ़ाकर ₹660 प्रति शेयर कर दिया। 

बैंक के तिमाही नतीजे
पिछले महीने केनरा बैंक ने दिसंबर 2023 तिमाही के नतीजे जारी किए थे। इस तिमाही में बैंक की आय लगभग 27 प्रतिशत बढ़कर 3,659 करोड़ रुपये हो गई। यह बढ़ोतरी कम क्रेडिट लागत और उच्च ब्याज आय की वजह से संभव हो सका। बैंक की ब्याज आय लक्ष्य से अधिक हो गई और 9.50 प्रतिशत बढ़कर 9,417 करोड़ रुपये हो गई, जबकि क्रेडिट लागत 24 आधार अंक (बीपीएस) घटकर 0.97 प्रतिशत हो गई। बैंक के संपत्ति की गुणवत्ता में सुधार से प्रॉफिट को बढ़ावा मिला। नेट ब्याज आय 9.50 प्रतिशत बढ़कर 9,417 करोड़ रुपये रही और ब्याज मार्जिन 9 बीपीएस बढ़कर 3.02 प्रतिशत हो गया।

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां शेयर परफॉर्मेंस और एक्सपर्ट की राय के बारे में जानकारी दी गई है। निवेश से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें