ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessByju delays November salaries for section of employees check detail Business News India

बायजू के कर्मचारियों को अब तक नहीं मिली सैलरी, संकट से जूझ रही दिग्गज कंपनी

एडुटेक कंपनी बायजू के कर्मचारियों को अब तक नवंबर की सैलरी नहीं मिली है। इससे लगभग 1,000 कर्मचारी प्रभावित हुए हैं। बता दें कि बायजू आर्थिक संकट से जूझ रही है।

बायजू के कर्मचारियों को अब तक नहीं मिली सैलरी, संकट से जूझ रही दिग्गज कंपनी
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 02 Dec 2023 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

आर्थिक संकट से जूझ रही एडुटेक कंपनी बायजू के कर्मचारियों को अब तक नवंबर की सैलरी नहीं मिली है। ईटी की रिपोर्ट में बताया गया है कि बायजू ने अपने कर्मचारियों के एक वर्ग के नवंबर के वेतन में देरी की है। इससे लगभग 1,000 कर्मचारी प्रभावित हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने प्रभावित कर्मचारियों से कहा है कि वह सोमवार तक पेंडिंग सैलरी कर्मचारियों के अकाउंट में जमा कर देगी। बता दें कि बायजू के भारत में लगभग 14,000 कर्मचारी हैं। वहीं, सैलरी से प्रभावित कर्मचारी बायजू की मूल कंपनी थिंक एंड लर्न के अंतर्गत आते हैं। 

कब आती है सैलरी
बायजू का सैलरी साइकल हर महीने की पहली तारीख को रीसेट होता है। ईटी की खबर के मुताबिक बायजू के एक प्रवक्ता ने सैलरी में देरी की पुष्टि करते हुए कहा, “हमने एक तकनीकी खराबी के कारण कुछ सीमित कर्मचारियों (5%) के लिए सैलरी प्रोसेसिंग में देरी देखी है। इस समस्या को वीकेंड में ठीक किया जा रहा है और भुगतान सोमवार तक कर दिया जाएगा। 

फंड जुटाने की कोशिश में कंपनी: बता दें कि बायजू फंड जुटाने के लिए संघर्ष कर रही है। इस कंपनी के शीर्ष निवेशकों ने नई पूंजी डालने के लिए कुछ शर्तें रखी हैं। ईटी की खबर के मुताबिक कंपनी को कम से कम 120-130 मिलियन डॉलर की जरूरत है। ईटी को कंपनी ने बताया था कि वह नई फंडिंग के लिए कई सोर्सेज से बातचीत कर रही है। 

ईडी का नोटिस
ये खबर ऐसे समय में आई है जब कंपनी का वैल्यूशन कम हो रहा है। वहीं, ईडी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत 9,362.35 करोड़ रुपये की राशि के उल्लंघन के लिए बायजू और रवींद्रन को कारण बताओ नोटिस जारी किया। इसके अलावा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा इसे राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण में भी घसीटा गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें