DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजनेस : शेयर बाजार में इस सप्ताह तेजी रहने की उम्मीद

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ऐतिहासिक जीत के बाद आने वाले दिनों में शेयर बाजार में तेजी बने रहने का अनुमान है। हालांकि निवेशकों का ध्यान अब नीतिगत सुधारों, कंपनियों के वित्तीय परिणाम तथा वैश्विक संकेतों पर भी जा सकता है।
 येस सिक्योरिटीज के अध्यक्ष एवं शोध प्रमुख अमर अंबानी ने कहा, शेयर बाजार को निश्चितता पसंद है। भाजपा को इस तरह का जनादेश मिलने से सरकार की स्थिरता, प्रशासन में स्थिरता तथा अगले पांच साल तक विकास के एजेंडे का जारी रहना सुनिश्चित होता है। किसी भी परिस्थिति में आने वाले दिनों में बाजार सकारात्मक बना रहेगा। इसके बाद निवेशकों का ध्यान कंपनियों के तिमाही परिणामों, तरलता की स्थिति और वैश्विक कारकों पर केंद्रित हो जाएगी।     सैमको सिक्योरिटीज एवं स्टॉकनोट के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिमीत मोदी ने कहा, पिछला सप्ताह बाजार के लिए बेहद थकाऊ रहा है। अब इसे निश्चित कुछ समय का ठहराव चाहिए। उथल-पुथल में अब कमी आएगी और तार्किकता मजबूत होगी।

कंपनियो के परिणाम पर भी रहेगी नजर 
 इस सप्ताह भेल, गेल, इंडिगो, पंजाब नेशनल बैंक और स्पाइसजेट समेत कुछ अन्य प्रमुख कंपनियों के तिमाही परिणाम सामने आने वाले हैं। इस पर भी शेयर बाजार की नजर रहेगी। विश्लेषकों के अनुसार अमेरिका तथा चीन के बीच जारी व्यापार विवाद, रुपये और कच्चे तेल में उतार-चढ़ाव, विदेशी निवेशकों की निवेश प्रवृत्ति भी व्यापार को प्रभावित करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Business story stock market expected to stay fast this week