Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Budget 2023 on stock market Cigarette Stocks Crash after increase tax 16 percent - Business News India

वित्त मंत्री का एक ऐलान और टूट गए ये शेयर, निवेशकों में स्टॉक्स बेचने की मची होड़

Cigarette Stocks Crash after budget bhashan: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के वित्त वर्ष 2023-24 के बजट में सिगरेट पर टैक्स बढ़ाने की घोषणा के बाद सिगरेट कंपनियों के शेयरों में तगड़ी गिरावअ आई है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 1 Feb 2023 02:14 PM
हमें फॉलो करें

Cigarette Stocks Crash after budget bhashan: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के वित्त वर्ष 2023-24 के बजट में सिगरेट पर टैक्स बढ़ाने की घोषणा के बाद बुधवार को बीएसई पर गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया  (Godfrey Phillips India Limited) और आईटीसी लिमिटेड (ITC Share Limited) समेत अन्य सिगरेट कंपनियों के शेयर (cigarette stocks) पांच प्रतिशत तक टूट गए।

इन सिगरेट कंपनियों के शेयर टूटे
बीएसई पर गॉडफ्रे फिलिप्स का शेयर 4.92 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,828.75 रुपये पर आ गया जबकि गोल्डन टोबैको में 3.81 प्रतिशत की गिरावट आई और यह 59.4 रुपये रह गया। वहीं आईटीसी का शेयर 0.78 प्रतिशत टूटकर 349 रुपये पर आ गया। एनटीसी इंडस्ट्रीज 1.4 प्रतिशत तक गिरा और वीएसटी इंडस्ट्रीज 0.35 प्रतिशत नीचे आया। 

यह भी पढ़ें- टैक्सपेयर्स से महिला और किसान तक: सभी के लिए सरकार ने खोला खजाना, बजट के 10 बड़े ऐलान

क्या है ऐलान?
आपको बता दें कि बजट 2023 भाषण में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  ने बजट में सिगरेट पर टैक्स बढ़ाने का ऐलान किया है। वित्त मंत्री ने सिगरेट पर टैक्स  में 16 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की है। 
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें