DA Image
16 फरवरी, 2020|7:19|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बजट 2020: पेंट उद्योग डिमांड सुधारने की कर रहा है मांग

paint

पेंट उद्योग को केंद्र सरकार से आगामी बजट में माल एवं सेवा कर (GST) की दरों में और कटौती के बजाय उपभोक्ताओं की धारणा तथा मांग को बेहतर बनाने के उपायों की उम्मीद है। पेंट उद्योग की मांग पर अमल करते हुए सरकार ने जुलाई 2018 में जीएसटी की दर 28 प्रतिशत से घटाकर 18 प्रतिशत कर दी थी।
 

बर्जर पेंट्स के प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अभिजीत रॉय ने कहा कि पिछले एक साल में अर्थव्यवस्था सुस्त हुई है। ऐसे में सरकार को व्यक्तिगत आयकर में प्रोत्साहन तथा बुनियादी संरचना में खर्च के जरिये मांग बढ़ाने और उपभोक्ताओं की धारणा बेहतर बनाने के उपाय करने चाहिये।
 

एशियन पेंट्स के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) अमित सिंगले ने कहा कि कर की दरों में कटौती हमेशा अच्छा होता है लेकिन अभी सरकार से उद्योग जगत को ऐसे कदम की उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार को उपभोक्ताओं को अधिक खर्च करने के लिये प्रोत्साहित करना चाहिये। यह आयकर में कटौती या अन्य उपायों के जरिये किया जा सकता है।
 

रॉय ने आवास तथा रियल्टी क्षेत्र में निवेश कर रहे व्यक्तियों को अन्य कर लाभ के जरिये प्रोत्साहन देने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि यह उपभोक्ताओं की धारणा बेहतर बनाने की दिशा में लंबे समय तक प्रभावी होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Budget 2020 Paint industry demanding to improve demand and consumption