DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बजट 2019: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ऐलान- 3 करोड़ दुकानदारों को मिलेगी पेंशन

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2019-20 का आम बजट शुक्रवार को लोकसभा में पेश करते हुए कहा कि डेढ करोड़ रुपये से कम कारोबार वाले देश के 3 करोड़ खुदरा कारोबारियों और व्यापारियों के लिये प्रधानमंत्री कर्मयोगी मानधन पेंशन लाभ योजना लाई जायेगी। यानी अब छोटे दुकानदारों को भी पेंशन जोड़ा जाएगा। 

वित्त मंत्री ने ऐलान किया कि छोटे दुकानदारों को पेंशन दी जाएगी, साथ ही मात्र 59 मिनट में सभी दुकानदारों को लोन देने की भी योजना है। इसका लाभ 3 करोड़ से अधिक छोटे दुकानदारों को मिल सकेगा। 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2019-20 का आम बजट शुक्रवार को लोकसभा में पेश करते हुए कहा कि भारत की जनता ने जनादेश के माध्यम से हमारे देश के भविष्य के लिए अपने दो लक्ष्यों राष्ट्रीय सुरक्षा और आर्थिक वृद्धि पर मुहर लगायी है। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था इस वित्त वर्ष में 3,000 अरब डॉलर की हो जाएगी। वित्त मंत्री ने कहा कि पांच साल पहले भारतीय अर्थव्यवस्था का आकार 1,850 अरब डॉलर था। अब यह 2,700 अरब डॉलर हो चुका है। अगले कुछ साल में अर्थव्यवस्था में 5,000 अरब डॉलर पर पहुंचने की क्षमता है। साथ ही हर घर में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। 
Union Budget Live: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Budget 2019 now small traders will get pension benefit PM Maan Dhan pension yojna