Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़BSE Sensex rises 153 point but investor loses 1 lakh and 38 thousand crore rupee - Business News India

सेंसेक्स में 153 अंक का उछाल, लेकिन इनवेस्टर्स को लग गई 1.38 लाख करोड़ रुपये की चपत

स्टॉक मार्केट में सोमवार को काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। कोरोना वायरस के नए वेरियंट से जुड़ी चिंता ने साफतौर पर बाजार की चाल पर असर डाला। हालांकि, शेयर बाजार आखिरकार हरे निशान पर बंद हुए। बीएसई...

सेंसेक्स में 153 अंक का उछाल, लेकिन इनवेस्टर्स को लग गई 1.38 लाख करोड़ रुपये की चपत
Vishnu लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 29 Nov 2021 06:19 PM
हमें फॉलो करें

स्टॉक मार्केट में सोमवार को काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। कोरोना वायरस के नए वेरियंट से जुड़ी चिंता ने साफतौर पर बाजार की चाल पर असर डाला। हालांकि, शेयर बाजार आखिरकार हरे निशान पर बंद हुए। बीएसई सेंसेक्स 153.43 अंक के उछाल के साथ 57,260.58 पर बंद हुआ। सेंसेक्स करीब 1,250 प्वाइंट रेंज में घूमता रहा। बाजार में इस तेजी के बाद भी इनवेस्टर्स को तगड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। इक्विटी इनवेस्टर्स की वेल्थ सोमवार को 1.38 लाख करोड़ रुपये घटकर 256.93 लाख करोड़ रुपये रह गई। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। 

BSE पर कोटक महिंद्रा बैंक रहा टॉप गेनर
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का सूचकांक निफ्टी सोमवार को 27.50 अंक की गिरावट के साथ 17,053.95 अंक के स्तर पर बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में ब्लूचिप स्टॉक्स में कोटक महिंद्रा बैंक टॉप गेनर रहा। कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में 2.92 फीसदी की तेजी आई। इसके अलावा, HCL Tech, टीसीएस, बजाज फाइनेंस, टाइटन, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, HDFC बैंक, इंफोसिस के शेयरों में भी तेजी आई। 

निफ्टी स्मॉल कैप और मिड कैप में आई गिरावट
निफ्टी में BPCL टॉप लूजर रहा। कंपनी के शेयरों में 2.56 फीसदी की गिरावट आई। बीपीसीएल के अलावा सन फार्मा, अडानी पोर्ट्स, यूपीएल, NTPC, ONGC, इंडियन ऑयल, एक्सिस बैंक, हीरो मोटोकॉर्प और श्रीसीमेंट के शेयरों में गिरावट आई। सोमवार को निफ्टी स्मॉलकैप में 2.61 फीसदी की गिरावट आई। वहीं, निफ्टी मिडकैप में 1.35 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। Nifty 500 में 0.35 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। मिड और स्मॉलकैप में एस्ट्राजेनेका, जेके लक्ष्मी सीमेंट, जेबी केमिकल एंड फार्मा, फाइजर, अल्केम लैब और इप्का लैब्स टॉप गेनर रहे। इन कंपनियों के शेयरों में 2-8 फीसदी के बीच उछाल आया। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें