ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessBrightcom Group share surges 20 percent today stock price 19 rupees know why Business News India

कंपनी में भूचाल के बाद अब शेयर को खरीदने की मची लूट, 20% चढ़ा भाव, ₹19 पर आया शेयर

सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को शेयर बाजार में मुनाफावसूली के बीच कुछ पेनी स्टॉक्स रॉकेट की तरह बढ़े। ऐसा ही एक पेनी स्टॉक- ब्राइटकॉम ग्रुप (Brightcom Group) है।

कंपनी में भूचाल के बाद अब शेयर को खरीदने की मची लूट, 20% चढ़ा भाव, ₹19 पर आया शेयर
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को शेयर बाजार में मुनाफावसूली के बीच कुछ पेनी स्टॉक्स रॉकेट की तरह बढ़े। ऐसा ही एक पेनी स्टॉक- ब्राइटकॉम ग्रुप (Brightcom Group) है। इस स्टॉक में 20 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी रही और भाव 20.15 रुपये पर पहुंच गया। बता दें कि शेयर ने पिछले साल दिसंबर में 36.90 रुपये के स्तर को टच किया था, जो 52 हफ्ते का हाई भी है।   

खत्म हो रही डेडलाइन
इसी साल 15 नवंबर को ब्राइटकॉम ग्रुप लिमिटेड के बोर्ड ने नए ऑडिटर की नियुक्ति को मंजूरी दी थी। इसके साथ ही तिमाही और छमाही नतीजों को दाखिल करने के लिए कंपनी ने एक्सचेंजों से 40 दिनों के विस्तार का अनुरोध किया। इस अनुरोध को बोर्ड की मंजूरी दे दी गई थी। अब ब्राइटकॉम ग्रुप के नतीजों के लिए विस्तार अनुरोध की डेडलाइन खत्म होने वाली है। इससे पहले शेयरों में तेजी देखने को मिल रही। 

यह भी पढ़ें- ₹145 का शेयर टूटकर ₹52 पर आया, अब खरीदने की जबरदस्त लूट, लगा 20% का अपर सर्किट, इस खबर का असर

सेबी ने लिया था एक्शन
इसी साल अगस्त महीने में शेयर बाजार को रेग्युलेट करने वाली संस्था सेबी ने एक अंतरिम आदेश पास किया था। इस आदेश के तहत ब्राइटकॉम के दिग्गज निवेशक शंकर शर्मा सहित 23 लोगों को शेयर बेचने से रोक दिया गया। सेबी के मुताबिक प्रीफरेंशियल शेयरों की जांच के बाद अंतरिम आदेश पास किया गया था। सेबी के मुताबिक प्रीफरेंशियल शेयरों के आवंटन में हेरफेर किया गया है। इसके साथ ही सेबी ने कंपनी के MD और चेयरमैन सुरेश कुमार रेड्डी और इसके CFO नारायण राजू पर अगले आदेश तक पद संभालने पर रोक लगा दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें