Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़brexit wont affect India Britain business relationship

ब्रेक्जिट से भारत-ब्रिटेन के संबंधों पर नहीं पड़ेगा फर्क

ब्रेक्जिट से भारत-ब्रिटेन के संबंधों पर फर्क नहीं आएगा। दक्षिण एशिया में ब्रिटेन के व्यापार आयुक्त क्रिस्पिन सिमोन ने कहा कि ब्रेक्जिट (ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर जाने) के बाद भारत और...

ब्रेक्जिट से भारत-ब्रिटेन के संबंधों पर नहीं पड़ेगा फर्क
एजेंसी नई दिल्लीMon, 11 Feb 2019 06:31 PM
हमें फॉलो करें

ब्रेक्जिट से भारत-ब्रिटेन के संबंधों पर फर्क नहीं आएगा। दक्षिण एशिया में ब्रिटेन के व्यापार आयुक्त क्रिस्पिन सिमोन ने कहा कि ब्रेक्जिट (ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर जाने) के बाद भारत और ब्रिटेन के संबंध प्रभावित होने की संभावना नहीं है। 

सिमोन ने एजेंसी को बताया कि ब्रिटेन और भारत के बीच द्विपक्षीय व्यापार 25 अरब डॉलर का है। भारत एक महत्वपूर्ण व्यापारिक साझेदार है और ब्रेक्जिट के बाद भी इस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच द्विपक्षीय व्यापार सालाना 17 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि यह अच्छी तेजी है। हालांकि व्यापार संतुलन ब्रिटेन के पक्ष में है। नए व्यापार समझौतो से सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार प्रौद्योगिकी, वित्त और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में हो रहा है जिसके लिए वित्तपोषण की सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन का भारत को आयात 13 अरब डॉलर है जबकि भारत से निर्यात 12 अरब डॉलर है। 
करा लें ये काम, वर्ना 1 मार्च के बाद नहीं इस्तेमाल कर पाएंगे पेटीएम-ओला मनी

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें