ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessBPCL is giving dividend of Rs 21 on 1 share record date next week

1 शेयर पर 21 रुपये का डिविडेंड दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट अगले हफ्ते

Dividend Stock: बीपीसीएल (Bharat Petroleum Corporation Ltd) ने निवेशकों को एक शेयर 21 रुपये का डिविडेंड देने का फैसला किया है। कंपनी की तरफ से डिविडेंड के लिए तय रिकॉर्ड डेट अगले हफ्ते है।

1 शेयर पर 21 रुपये का डिविडेंड दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट अगले हफ्ते
Tarun Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 01:24 PM
ऐप पर पढ़ें

Dividend Stock: सरकारी कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (Bharat Petroleum Corporation Ltd) ने निवेशकों को एक शेयर 21 रुपये का डिविडेंड देने का फैसला किया है। कंपनी की तरफ से डिविडेंड के लिए तय रिकॉर्ड डेट अगले हफ्ते है। बता दें, पिछले कुछ समय से इस सरकारी कंपनी के शेयरों की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। आइए डीटेल्स में जान लेते हैं इस इस डिविडेंड देने वाले स्टॉक के विषय में - 

9 बोनस शेयर बांटने जा रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट में हो गया है बदलाव

रिकॉर्ड डेट अगले हफ्ते 

कंपनी के शेयरों बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि 1 शेयर पर 21 रुपये का डिविडेंड योग्य निवेशकों को दिया जाएगा। इसके लिए तय रिकॉर्ड डेट 12 दिसंबर 2023 है। यानी इस दिन जिसी किसी का नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक में रहेगा उसे ही डिविडेंड का लाभ मिलेगा। बता दें, इससे पहले कंपनी ने इसी साल अगस्त में 4 रुपये का डिविडेंड एक शेयर पर दिया था। 

शेयर बाजार में कैसा है कंपनी का प्रदर्शन 

गुरुवार को कंपनी के शेयरों का भाव 474.55 रुपये था। बीते एक साल में इस सरकारी कंपनी के शेयरों की कीमतों में 40 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, बीते 6 महीने में यह स्टॉक 28 प्रतिशत से अधिक की तेजी हासिल कर चुका है। बता दें, निवेशकों के नजरिए से अच्छी बात यह है कि यह स्टॉक 27 प्रतिशत से अधिक की तेजी हासिल कर चुका है। 

Trendlyne के डाटा के अनुसार कंपनी में सरकार की कुल हिस्सेदारी 53 प्रतिशत की है। वहीं, पब्लिक के पास 10.21 प्रतिशत हिस्सा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें