DA Image
5 अगस्त, 2020|10:20|IST

अगली स्टोरी

बॉयकॉट चाइना: भारतीय उद्योगपतियों ने चीन को सबक सीखाने के लिए कसी कमर, 40 करोड़ डॉलर का इंपोर्ट बंद करेगा जिंदल ग्रुप

जेएसडब्ल्यू समूह के मालिक सज्जन जिंदल ने सोमवार को चीन से आयात बंद करने के लिए उद्योगपतियों के बीच एकजुटता का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि ऐसे समय जब वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीनी हमारे सैनिकों को मार रहे हैं, दोनों देशों के बीच व्यापार पहले की तरह जारी नहीं रह सकता है।  इससे पहले जिंदल के बेटे पार्थ जिंदल ने भी कहा था कि उनका समूह अगले दो साल के दौरान चीन से 40 करोड़ डॉलर का आयात बंद करेगा। पार्थ जिंदल 14 अरब डालर के जेएसडब्ल्यू समूह के सीमेंट कारोबार को देखते हैं। 

गलवान घाटी में हाल ही में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुये संघर्ष के बारे में उन्होंने कहा कि चीन द्वारा भारतीय भूमि पर जो कुछ किया गया उसकी वजह से यह कार्रवाई हुई।  सज्जन जिंदल ने एक वक्तव्य में कहा, ''हमारे सैनिक एलएसी पर उनके द्वारा मारे जाते रहें और हम अपने उद्योगों के लिए चीन से सस्ता कच्चा माल खरीदकर कमाई करते रहें यह नहीं हो सकता है।

उन्होंने कहा कि उनके कई दोस्त और सहयोगी उद्योगपति इस बात को लेकर परेशान है कि बड़ा मार्जिन कमाने और कारोबार में निरंतरता बनाए रखने के लिए चीन के साथ उनका व्यापार महत्वपूर्ण है। लेकिन यह स्थिति तब आई है जब हमने अपने घरेलू आपूर्तिकर्ताओं को विकसित करने के बजाय आंख मूंदकर चीन के सस्ते आयात को स्वीकार करते रहे। 

यह भी पढ़ें: बॉयकॉट चाइना: हीरो साइकल्स ने चीन को दिया 900 करोड़ रुपए का झटका, एमडी पंकज मुंजाल ने किया ऐलान

देश के इस प्रमुख उद्योगपति ने कहा कि यह हम सभी के लिए एक मौका है कि हम एकसाथ आयें और मजबूत आत्म निर्भर भारत के लिए काम करेंगे। ''गुणवत्ता और आकार हासिल करने के लिए आओ हम घरेलू उत्पादकों का समिार्न करें। हमें अपने खुद के उत्पादों के प्रति विश्वास दिखाना होगा। हमें अपनी सशस्त्र सेनाओं और सरकार को समर्थन देना होगा और यह साबित करना होगा कि चीन के खिलाफ लड़ाई में हम उनके साथ खड़े हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Boycott China Indian industrialists tighten their back to teach China a lesson Jindal Group stop importing 400 million dollar from China