Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Borosil Renewables Shares Surged 11 Percent after India initiated anti dumping probe into certain solar glass imports from China - Business News India

चीन और वियतनाम के सोलर ग्लास की 'जांच', बोरोसिल के शेयरों का उछला भाव

बोरोसिल रिन्यूएबल्स (Borosil Renewables) के शेयर शुक्रवार को 11% के तेज उछाल के साथ 598.65 रुपये पर पहुंच गए हैं। बोरोसिल ग्रुप की इस कंपनी के शेयरों में यह तेज उछाल एक खास वजह से आया है।

Vishnu लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 04:15 PM
हमें फॉलो करें

सोलर ग्लास बनाने वाली कंपनी बोरोसिल रिन्यूएबल्स के शेयरों में शुक्रवार को जबरदस्त तेजी आई है। बोरोसिल रिन्यूएबल्स (Borosil Renewables) के शेयर शुक्रवार को 11 पर्सेंट की तेजी के साथ 598.65 रुपये पर पहुंच गए हैं। बोरोसिल ग्रुप की इस कंपनी के शेयरों में यह तेज उछाल एक खास वजह से आया है। दरअसल, भारत ने घरेलू कंपनियों की शिकायत पर चीन और वियतनाम से कुछ सोलर ग्लास के इंपोर्ट्स में एंटी-डंपिंग जांच शुरू कर दी है।

DGTR कर रहा इस मामले की जांच
कॉमर्स मिनिस्ट्री की इनवेस्टिगेशन इकाई डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ ट्रेड रेमेडीज (DGTR) चीन और वियतनाम में बने या वहां के टेक्स्चर्ड टेम्पर्ड कोटेड एंड अनकोटेड ग्लास की कथित डंपिंग की जांच कर रही है। इस प्रॉडक्ट को मार्केट में सोलर ग्लास या सोलर फोटोवॉल्टिक ग्लास जैसे अलग-अलग नामों से जाना जाता है। घरेलू इंडस्ट्री की ओर से बोरोसिल रिन्यूएबल्स (Borosil Renewables) ने जांच और इंपोर्ट्स पर उचित एंटी-डंपिंग ड्यूटी लगाने के लिए एक एप्लीकेशन फाइल किया था।

13 पैसे से 600 रुपये के करीब पहुंचे कंपनी के शेयर
बोरोसिल रिन्यूएबल्स (Borosil Renewables) के शेयरों ने लॉन्ग टर्म इनवेस्टर्स को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। सोलर ग्लास बनाने वाली कंपनी के शेयर पिछले 20 साल में 445000 पर्सेंट से ज्यादा चढ़ गए हैं। बोरोसिल रिन्यूएबल्स के शेयर 10 जून 2004 को 13 पैसे पर थे, कंपनी के शेयर 16 फरवरी 2024 को 598.65 रुपये पर पहुंच गए हैं। वहीं, पिछले 10 साल में कंपनी के शेयरों में 6000 पर्सेंट से अधिक की तेजी आई है। इस अवधि में कंपनी के शेयर 9.44 रुपये से बढ़कर 598.65 रुपये पर जा पहुंचे हैं। कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 667.40 रुपये है। वहीं, कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 380.05 रुपये है।

(PTI के इनपुट के साथ)

 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें